मैच (16)
आईपीएल (1)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (2)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

टिमाल मिल्स के विश्व कप से बाहर होने का ख़तरा

श्रीलंका के ख़िलाफ़ मैच के दौरान लगी थी चोट

Tymal Mills pulled up hurt in his delivery stride and left the field immediately, England vs Sri Lanka, Men's T20 World Cup, Super 12s, Sharjah, November 1, 2021

उन्होंने विश्व कप में अब तक शानदार गेंदबाज़ी की थी  •  Getty Images

इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ टिमाल मिल्स की विश्व कप यात्रा पर ग्रहण लग सकता है। उनके पैरों की मासपेशियों में खिंचाव है और इंग्लिश टीम प्रबंधन अगले आने वाले 48 घंटों में उनकी मेडिकल निगरानी कर यह तय करेगी कि वह बाक़ी के टूर्नामेंट के लिए फ़िट हो पाएंगे या नहीं। मंगलवार को श्रीलंका के ख़िलाफ़ मैच के दौरान उन्हें यह चोट लगी थी।
मिल्स इस समय विश्व कप में इंग्लैंड के लिए संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं। उन्होंने श्रीलंका के ख़िलाफ़ नौ गेंद फेंकने के बाद मैदान छोड़ दिया था और उनकी जगह सैम बिलिंग्स मैदान पर फ़ील्डिंग करने आए थे। अब चोट की गंभीरता का पता लगाने के लिए उनका स्कैन कराया जाएगा।
इंग्लैंड का सेमीफ़ाइनल में पहुंचना लगभग पक्का है और साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ शनिवार को होने वाले अंतिम ग्रुप मुक़ाबले के लिए इंग्लैंड उन्हें एहतियातन भी आराम दे सकता है। वहीं अगर अगले हफ़्ते तक मिल्स के फ़िट होने की संभावना बनती है तो इंग्लिश टीम प्रबंधन उन्हें टीम में बरकरार रख सकता है, नहीं तो रिज़र्व खिलाड़ी रीस टॉप्ली को उनके जगह शामिल किया जा सकता है।
मिल्स ने फरवरी 2017 के बाद से सीधे विश्व कप में इंग्लैंड के लिए वापसी की थी। वह पहले भी लंबे समय तक चोट से परेशान रहे हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ 17 रन देकर दो विकेट और बांग्लादेश के ख़िलाफ़ 27 रन देकर तीन विकेट लिए थे और बेहतरीन वापसी की थी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के ख़िलाफ़ वह महंगे साबित हुए थे। लेकिन उनकी तेज़ गति, बाएं हाथ का एंगल और मध्य व अंतिम ओवरों में गेंदबाज़ी करने की क्षमता निश्चित रूप से एक उपयोगी खिलाड़ी बनाती है।
अगर मिल्स फ़िट नहीं होते हैं तो टॉम करन उनकी जगह अंतिम एकादश में ले सकते हैं क्योंकि वह भी मिल्स की तरह डेथ ओवरों में गेंदबाज़ी करते हैं। इसके अलावा टीम के पास मार्क वुड और डेविड विली का भी विकल्प रहेगा।
मार्क वुड भी अभी तक एड़ी की चोट से जूझ रहे हैं और उन्होंने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। वहीं करन भी कुछ परेशानी के कारण बांग्लादेश के ख़िलाफ़ मैच के बाद अनुपलब्ध थे। हालांकि इन्होंने सोमवार को अभ्यास किया।

मैट रोलर ESPNcricinfo के असिस्टेंट एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है