मैच (16)
IPL (3)
PAK v WI [W] (1)
Pakistan vs New Zealand (2)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

स्टीवन फ़्लेमिंग यूएई की परिस्थितियों से रू-ब-रू कराने के लिए न्यूज़ीलैंड के साथ जुड़े

फ़्लेमिंग पिछले कुछ सप्ताह से चेन्नई सुपर किंग्स के कोच के रूप में यूएई में थे

टी20 क्रिकेट में फ्लेमिंग ने एक कोच के रूप में काफ़ी नाम कमाया है।  •  BCCI

टी20 क्रिकेट में फ्लेमिंग ने एक कोच के रूप में काफ़ी नाम कमाया है।  •  BCCI

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को कोच करने के बाद स्टीवन फ़्लेमिंग पांच दिवसीय शिविर के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में ही न्यूज़ीलैंड की टीम के साथ हैं। ताकि वह टीम को यूएई की परिस्थितियों के साथ-साथ कुछ अहम पहलुओं से टीम को अवगत करा सकें।
फ़्लेमिंग ने फ़्रेंचाइज़ी टी20 क्रिकेट में ख़ुद को एक हाई-प्रोफ़ाइल कोच के रूप में स्थापित किया है, जिसमें उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स को और बिग बैश लीग (बीबीएल) मेलबर्न स्टार्स जैसी टीमों को कोचिंग दी है। इसके अलावा वह कई और फ़्रेंचाइज़ी लीग में शामिल हैं, लेकिन यह उनके रिटायर होने के बाद से न्यूज़ीलैंड के साथ उनकी पहली आधिकारिक कोचिंग भूमिका है।
फ़्लेमिंग ने 2012 में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कोचिंग करने से इंकार कर दिया था, लेकिन अब वह गैरी स्टीड (मुख्य कोच), ल्यूक रोंची (बल्लेबाजी कोच), शेन जुर्गेंसन (गेंदबाज़ी कोच), शेन बॉन्ड (जो विशेष रूप से स्पिनरों के साथ काम करेंगे) की सहायता करेंगे।
फ़्लेमिंग ने दुबई में न्यूज़ीलैंड क्रिकेट की इन-हाउस मीडिया टीम से कहा, " मुझे अभी घर लौटने में थोड़ा समय है और यह एक शानदार मौका है।" "मैं विश्व कप से पहले पांच दिन का शिविर कर रहा हूं ताकि मैं खिलाड़ियों के साथ दुबई और अबू धाबी की परिस्थितियों के बारे बात कर सकूं। "हमने कुछ समय के लिए विचारों और आइडिया को साझा करने की बात की है। मैं शिविर में उन सभी खिलाड़ियों से बात करने और उनको देखने आया हूं, जिनका मैं बहुत बड़ा फैन हूं।"
हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ एक लंबा समय बिताने के बाद, फ़्लेमिंग विशेष रूप से स्टीड के साथ काम करने और न्यूज़ीलैंड टीम को अपना इनपुट देने के लिए उत्सुक थे।
फ़्लेमिंग ने कहा, "टी20 एक ऐसा प्रारूप है जिसे मैंने काफ़ी लंबे समय से अपना लिया है।" "विश्व कप निकट है। यहां मैं उन अनुभवों में से कुछ को साझा करने और कुछ खिलाड़ियों को करीब से समझने के लिएआया हूं। दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को कोचिंग से आप कुछ सबक सीखते हैं। तो, यह बस कुछ अहम बातें शेयर करना और एक प्रशंसक के तौर पर टीम के आस-पास रहने के जैसा है। मैं इसके लिए उत्सुक हूं।"
26 अक्तूबर को शारजाह में पाकिस्तान का सामना करने से पहले न्यूज़ीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के ख़िलाफ़ दो अभ्यास मैच खेलेगी।

देवरायण मुथु ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।