मैच (15)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
County DIV1 (3)
County DIV2 (4)
T20WC Warm-up (3)
CE Cup (3)
ख़बरें

महिला टी20 विश्व कप के आयोजन स्थल घोषित

अगले साल साउथ अफ़्रीका में खेला जाएगा टूर्नामेंट

Sane Luus completed a stunning catch to send back Danni Wyatt for 39, England vs South Africa, 2nd women's T20I, Worcester, July 23, 2022

महिला टी20 विश्व कप और महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप दोनों की मेज़बानी करेगा साउथ अफ़्रीका  •  Getty Images

फ़रवरी 2023 में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में केपटाउन, पार्ल और पोर्ट एलिज़ाबेथ शहरों को मेज़बान के रूप में नामित किया गया है। साथ ही क्रिकेट साउथ अफ़्रीका ने यह भी घोषणा की कि महिला अंडर-19 टी 20 विश्व कप की मेज़बानी बेनोनी और पॉचेस्फ़स्ट्रूम में की जाएगी।
टूर्नामेंट के निदेशक रसेल ऐडम्स ने कहा, "पूर्वी और पश्चिमी केप बेहतरीन सुविधाओं और बुनियादी ढांचे के साथ प्रमुख क्रिकेट और पर्यटन स्थल हैं। हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि ये वेन्यू इस आयोजन में भाग लेने वाले स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रशंसकों के लिए एक यादगार और अनोखा अफ़्रीकी क्रिकेट जश्‍न बनाएंगे।"
यह दस टीमों का टी20 विश्व कप होगा। साउथ अफ़्रीका ने मेज़बान के रूप में क्वालीफ़ाई किया है, जबकि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और वेस्टइंडीज़ सभी इसमें हिस्सा लेंगे। शेष दो टीमों का फ़ैसला क्वालीफाईंग टूर्नामेंट के ज़रिए किया जाएगा। मार्च 2020 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में फ़ाइनल में भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया मौजूदा चैंपियन है। यह टूर्नामेंट मूल रूप से 2022 में आयोजित होने वाला था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे 2023 में स्थानांतरित कर दिया गया था।
महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप का यह पहला संस्करण होगा। यह मूल रूप से 2021 में निर्धारित था, लेकिन महामारी ने इसमें भी देरी की। इस टूर्नामेंट में सोलह टीमें हिस्सा लेंगी।