मैच (9)
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
साउथ अफ़्रीका बनाम इंग्लैंड (1)
आईएलटी20 (2)
बीपीएल 2023 (1)
ख़बरें

हसरंगा की जगह सेंट किट्स एंड नीविस पेट्रियट्स में शामिल होंगे राशिद

उनके हमवतन मुजीब उर रहमान बारबेडोस रॉयल्स के साथ जुड़ेंगे

राशिद ख़ान अपनी तीसरी सीपीएल टीम के साथ जुड़ने वाले हैं  •  AFP/Getty Images

राशिद ख़ान अपनी तीसरी सीपीएल टीम के साथ जुड़ने वाले हैं  •  AFP/Getty Images

अफ़ग़ानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद ख़ान कैरेबियन प्रीमियर लीग यानि सीपीएल में वापसी करने जा रहे हैं। वह गत चैंपियन सेंट किट्स एंड नीविस पेट्रियट्स की टीम में वनिंदु हसरंगा की जगह लेंगे।
माना जा रहा है कि हसरंगा पूरे सीपीएल सत्र के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। इस बीच ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स ने इस साल महीश थीक्षना को लिया था लेकिन अभी भी उन्‍हें श्रीलंका क्रिकेट से एनओसी का इंतज़ार है।
राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण राशिद पिछला सीज़न मिस कर गए थे। गयाना ऐमज़ॉन वॉरियर्स और बारबेडोस रॉयल्स (पहले ट्राइडेंट्स) के बाद पेट्रियट्स तीसरी टीम होगी जिसका वह सीपीएल में प्रतिनिधित्व करेंगे।
राशिद जैसे निपुण खिलाड़ी का पेट्रियट्स बेहतरीन उपयोग कर सकते हैं। पेट्रियट्स ने अब तक पांच मैंचों में सिर्फ़ एक जीत दर्ज की है। वह भी अप्रत्याशित परिस्थितियों में आया, जहां उन्हें मैच अपने नाम करने के लिए आख़िरी ओवर में 20 से अधिक रन बनाने वाली पहली सीपीएल टीम बनकर इतिहास बनाना पड़ा।
राशिद अब पेट्रियट्स के स्पिन आक्रमण का नेतृत्व करेंगे जिसमें श्रीलंका के अकिला धनंजय, अफ़ग़ानिस्तान के इज़हरुलहक़ नवीद और स्थानीय खिलाड़ी जेडन कारमाइकल और जॉन रस जग्गेसर शामिल हैं।
राशिद हाल ही में एशिया कप में खेले थे, जहां वह अफ़ग़ानिस्तान के दूसरे सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ रहे थे। पांच मैचों में 6.55 की इकॉनमी से उन्होंने छह शिकार किए थे। एशिया कप में राशिद से एक विकेट ज़्यादा लेने वाले मुजीब उर रहमान तालिका में शीर्ष पर काबिज़ बारबेडोस रॉयल्स के साथ जुड़ेंगे।

देवरायण मुथु ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रलांसर कुणाल किशोर ने किया है।