मैच (9)
SL v AFG (1)
PSL 2024 (3)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

ऐशवेल प्रिंस को बांग्लादेश का स्थायी बैटिंग कोच नियुक्त किया गया

प्रिंस हाल ही में बांग्लादेश के अस्थायी कोच के रूप में टीम के साथ ज़िम्बाब्वे गए थे

बांग्लादेश पुरुष राष्ट्रीय टीम के सभी सहयोगी स्टाफ - एशवेल प्रिंस सबसे बाईं ओर हैं।  •  BCB

बांग्लादेश पुरुष राष्ट्रीय टीम के सभी सहयोगी स्टाफ - एशवेल प्रिंस सबसे बाईं ओर हैं।  •  BCB

पूर्व साउथ अफ़्रीकी बल्लेबाज़ ऐशवेल प्रिंस अब स्थायी रूप से बांग्लादेश के बैटिंग कोच बन चुके है। प्रिंस ने वेस्टर्न प्रॉविंस टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। प्रिंस हाल ही में बांग्लादेश के साथ अस्थायी कोच के रूप में ज़िम्बाब्वे दौरे से शामिल हुए थे और ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 4-1 की T20 सीरीज़ जीत में वो सपोर्ट स्टाफ़ दल के हिस्सा थे।
प्रिंस ने अपनी कोचिंग की शुरुआत कोबरास टीम के साथ की थी और वो शुरू में पॉल ऐडम्स के सहायक थे। कोबरास को अब वेस्टर्न प्रॉविंस, बोलैंड और साउथ वेस्टर्न डिस्ट्रिक्ट्स दलों में बांट दिया गया है। प्रिंस के कार्यकाल में कोबरास ने भले ही कोई ट्रॉफ़ी अपने नाम नहीं किए लेकिन यानेमन मलान, ज़ुबैर हम्ज़ा, काइल वेरेन और जॉर्ज लिंडे जैसे खिलाड़ी साउथ अफ़्रीका टीम को दिलवाए हैं।
प्रिंस की ग़ैर मौजूदगी में सहायक कोच फ़ाइएक डेविड्स वेस्टर्न प्रॉविंस की कमान संभालेंगे।
प्रिंस के आने से बांग्लादेश में साउथ अफ़्रीका के पूर्व सपोर्ट स्टाफ़ की संख्या में बढ़ौतरी होगी। हेड कोच रसेल डॉमिंगो 2013 और 2017 के बीच साउथ अफ़्रीका के कोच थे और बांग्लादेश के वर्त्तमान बोलिंग कोच ओटिस गिबसन ने डॉमिंगो के बाद 2019 तक साउथ अफ़्रीका को कोच किया था

फ़िरदौस मूंडा ESPNcricinfo की साउथ अफ़्रीकी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सीनियर सहायक एडिटर और स्थानीय भाषा लीड देबायन सेन (@debayansen) ने किया है।