मैच (6)
हज़ारे ट्रॉफ़ी (4)
श्रीलंका बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
न्यूज़ीलैंड बनाम भारत (1)
ख़बरें

इंदौर टी20 के लिए कोहली और राहुल को मिला आराम

उपकप्तान केएल राहुल भी नहीं खेलेंगे यह डेड-रबर मुक़ाबला

Virat Kohli smacks one during training, India vs South Africa, Thiruvananthapuram, September 27, 2022

अब टी20 विश्‍व कप से पहले अभ्‍यास मैचों में ही खेलते दिखेंगे विराट कोहली  •  Kerala Cricket Association

साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ मंगलवार को होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतर्राष्ट्रीय के लिए भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि चोटिल दीपक हुड्डा के जगह दल में शामिल किए जाने वाले श्रेयस अय्यर एकादश में उनकी जगह लेंगे।
रविवार को गुवाहाटी में सीरीज़ पर कब्ज़ा करते हुए भारत ने एक बड़ी-स्कोरिंग मैच को 16 रनों से जीता। पीटीआई के एक रिपोर्ट के अनुसार कोहली वहीं से मुंबई के लिए रवाना हो गए थे।
रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, "उन्हें तीसरे टी20आई के लिए आराम दिया गया है।" साउथ अफ़्रीका से आख़िरी मुक़ाबले के बाद भारतीय टी20 विश्व कप दल 6 अक्तूबर को मुंबई से ही रवाना होगी और तब कोहली एक बार फिर अपने साथियों के साथ होंगे। रविवार को दूसरे मुक़ाबले में भारत की जीत में कोहली ने 28 गेंदों पर 49 नाबाद की पारी खेली थी।
इससे पहले कोहली को वेस्टइंडीज़ दौरे पर वनडे और टी20 मैचों के दौरान आराम मिला था। इस अवधि में उन्होंने ख़ुद कहा कि वह एक महीने तक अपने बल्ले के पास भी नहीं गए। इस ब्रेक पर शारीरिक और मानसिक रूप से ताज़ा होकर लौटने के बाद कोहली का फ़ॉर्म अच्छा रहा है और उन्होंने एशिया कप में तीन सालों में अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक भी जड़ा।
एशिया कप में अपनी वापसी के बाद कोहली ने 10 पारियों में 404 रन बनाए हैं और बल्लेबाज़ी करते हुए उनका स्ट्राइक रेट रहा है 141.75 का। इन पारियों में एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं।