मैच (14)
NZ v AUS (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
Sheffield Shield (3)
CWC Play-off (3)
PSL 2024 (1)
WPL (2)
ख़बरें

राहुल और अक्षर तीन मैचों की टी20 सीरीज़ से बाहर

ऋतुराज गायकवाड़ और दीपक हुड्डा को टी20 टीम से भी जोड़ा गया

वनडे सीरीज में भी नहीं खेल रहे हैं केएल राहुल  •  BCCI

वनडे सीरीज में भी नहीं खेल रहे हैं केएल राहुल  •  BCCI

भारत के उप कप्तान के एल राहुल और ऑलराउंडर अक्षर पटेल वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ खेले जाने वाले तीन टी20 मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।
आपको बता दें कि यह सीरीज़ 16 फ़रवरी से कोलकाता में शुरू हो रही है। अक्षर कोविड संक्रमण से अभी पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं जबकि के एल राहुल हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण टीम से बाहर हैं। उन्हें वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ खेली गई दूसरे वनडे मैच में चोट लगी थी। इस चोट के कारण वह 11 फ़रवरी को खेले गए तीसरे वनडे में भाग नहीं लिया था।
बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "हाल ही में कोविड-19 से उबर रहे हैं और इसके अंतिम चरण में हैं। वे (अक्षर और राहुल)अब अपनी चोट के आगे के प्रबंधन के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के लिए प्रस्थान करेंगे।"
भारतीय खेमे को एकदिवसीय मैचों से पहले भी कोविड -19 के कारण परेशान होना पड़ा था, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़ और रिज़र्व तेज गेंदबाज नवदीप सैनी सहित सात सदस्य कोविड पॉज़िटव पाए गए थे। धवन और अय्यर तब से पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और तीसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम का हिस्सा भी हैं। कथित तौर पर तनाव से संबंधित चोट के कारण अक्षर साउथ अफ़्रीका में भारत के पिछले एकदिवसीय मैच से भी चूक गए थे।
भारत की टी20 टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युज़वेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश ख़ान, हर्षल पटेल, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा।