मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

न्यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ वनडे सीरीज़ से श्रेयस अय्यर बाहर

रजत पाटीदार को उनकी जगह टीम में लिया गया लेकिन सूर्यकुमार के प्लेइंग-XI में खेलने की संभावना अधिक है

रिहैब के लिए बेंगलुरु स्थिति एनसीए पहुंचे हैं श्रेयस  •  Associated Press

रिहैब के लिए बेंगलुरु स्थिति एनसीए पहुंचे हैं श्रेयस  •  Associated Press

कमर की चोट की वजह से भारत के मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज़ श्रेयस अय्यर न्‍यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ होने वाली वनडे सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मध्‍य प्रदेश के बल्‍लेबाज़ रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया है।

पता चला है कि अय्यर को श्रीलंका के ख़‍िलाफ़ रविवार को तीसरे वनडे के दौरान कमर में दिक्कत हुई थी। अब क्‍योंकि वह ऑस्‍ट्रेलिया के ख़‍िलाफ़ होने वाली टेस्‍ट सीरीज़ का हिस्‍सा हैं, इसी वजह से बीसीसीआई की मेडिकल स्‍टाफ़ ने उन्‍हें एहतियात के तौर पर बेंगलुरु स्थित राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी भेजा है। सोमवार को एनसीए पहुंचे अय्यर अब नागपुर में भारतीय टीम के कैंप से जुड़ेंगे, जहां टीम ऑस्‍ट्रेलिया के ख़‍िलाफ़ नौ फ़रवरी से होने वाले पहले टेस्‍ट की तैयारी करेगी।

अय्यर ने श्रीलंका के ख़‍िलाफ़ वनडे सीरीज़ के तीन मैचों में नंबर चार पर खेलते हुए 28, 28 और 38 रन बनाए थे। वह 2022 से शुभमन गिल के बाद भारत के लिए रन बनाने वाले दूसरे सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर हैं। उन्‍होंने 51.12 की औसत और 92.95 के स्‍ट्राइक रेट से 818 रन बनाए हैं।

उनकी जगह टीम में शामिल किए गए पाटीदार को अभी भी अंतर्राष्‍ट्रीय डेब्‍यू करना बाक़ी है। वह बांग्‍लादेश के ख़‍िलाफ़ पिछले दिसंबर में हुई वनडे सीरीज़ में भी टीम का हिस्‍सा थे। उन्‍होंने लिस्‍ट ए करियर में 51 मैच में 34.33 की औसत और 97.45 के स्‍ट्राइक रेट से 1648 रन बनाए हैं।

अय्यर की ग़ैरमौजूदगी से सूर्यकुमार यादव के पास वनडे टीम में लगातार मैच खेलने का मौक़ा होगा। सूर्यकुमार ने श्रीलंका के ख़‍िलाफ़ रविवार को अपना केवल तीसरा वनडे खेला और नंबर छह पर आते हुए चार गेंद पर चार रन बनाए।

भारत को न्‍यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ पहला वनडे 18 जनवरी को हैदराबाद में खेलना है। इसके बाद 21 जनवरी को रायपुर और 24 जनवरी को इंदौर में मैच होंगे।

न्‍यूज़ीलैंड के ख़‍िलाफ़ भारतीय दल : रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत, हार्दिक पंड्या, रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, युज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, उमरान मलिक।