मैच (10)
AFG v IRE (1)
BPL 2023 (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
WPL (1)
PSL 2024 (1)
Durham in ZIM (1)
Nepal Tri-Nation (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

चोटिल हरमनप्रीत कौर महिला बिग बैश लीग से बाहर हुईं

इससे पहले स्मृति मांधना ने भी प्रतियोगिता से अपना नाम वापस लिया था

हरमप्रीत के पीठ में चोट लगी है  •  Getty Images

हरमप्रीत के पीठ में चोट लगी है  •  Getty Images

पीठ की चोट के चलते भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) से बाहर हो गई हैं।
मेलबर्न रेनेगेड्स के जनरल मैनेजर जेम्स रोसेनगार्टन ने कहा, "हरमनप्रीत पिछले साल हमारे लिए शानदार रहीं थी और हम इस सीज़न उन्हें अपनी टीम के साथ देखना चाहते थे लेकिन दुर्भाग्य से वह चोट के कारण बाहर हो गई हैं।"
भारतीय कप्तान हरमनप्रीत केवल पहले दो मैचों से बाहर होने वाली थी क्योंकि वह भारत की सातवीं एशिया कप जीत में शामिल थी। रेनेगेड्स के कोच साइमन हेल्मॉट को उम्मीद थी कि हरमनप्रीत एशिया कप फ़ाइनल के बाद पूर्ण सीज़न के लिए उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने यह भी कहा था कि ऑस्ट्रेलिया में उनके कार्यभार का ध्यान रखा जाएगा।
पिछले हफ़्ते इंग्लैंड की बल्लेबाज़ ईव जोंस को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जोड़ा गया था।
रोसेनगार्टन ने कहा, "ईव कम से कम अगले कुछ मैचों के लिए हमारे दल के साथ रहेंगे जब तक हम टूर्नामेंट के बाक़ी हिस्सों के लिए अपनी सबसे अच्छी रणनीति बनाते हैं।"
130.96 के स्ट्राइक रेट से 406 रन बनाने और 13 मैचों में 15 विकेट लेकर हरमनप्रीत पिछले सीज़न की 'प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट' रहीं थी। चैलेंजर मुक़ाबले में रेनेगेड्स को एडिलेड स्ट्राइकर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।
वर्तमान सीज़न में टीम ने अपने पहले दो मैचों में एक जीत दर्ज की है। इससे पहले भारतीय उपकप्तान स्मृति मांधना ने अपने कार्यभार प्रबंधन का हवाला देते हुए इस प्रतियोगिता से अपना नाम वापस ले लिया था।