मैच (15)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

वेस्‍टइंडीज़ के ख़ि‍लाफ़ टी20 सीरीज़ में राहुल की जगह सैमसन शामिल

शुक्रवार को पांच मैचों की सीरीज़ का पहला मैच खेलने उतरेगी भारतीय टीम

हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ सैमसन ने लगाया था अपने टी20 करियर का पहला अर्धशतक  •  Sportsfile/Getty Images

हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ सैमसन ने लगाया था अपने टी20 करियर का पहला अर्धशतक  •  Sportsfile/Getty Images

कोविड 19 की वजह से वेस्‍टइंडीज़ के ख़‍िलाफ़ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज़ से बाहर हुए केएल राहुल की जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है। विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ पहले से ही दौरे पर मौजूद हैं क्‍योंकि वह वनडे टीम का हिस्‍सा थे।
राहुल भारत के छोटे प्रारूप के प्रमुख ओपनर हैं, लेकिन मई 2022 में आईपीएल के बाद स्‍पोर्ट्स हार्निया की वजह से वह टीम से बाहर हैं। उनके वेस्‍टइंडीज़ के ख़‍िलाफ़ टी20 सीरीज़ में वापसी करने की उम्‍मीद थी लेकिन उन्‍हें कोविड 19 होगा गया और उन्‍हें आराम की सलाह दी गई।
भारत के पास कई शीर्ष क्रम के विकल्‍प उपलब्‍ध हैं और हाल ही में रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत ने ओपन किया था।
सैमसन ने सात सालों के अंदर भारत के लिए 14 टी20 खेले हैं। उनके कमाल के स्‍ट्रोक खेलने की वजह से वह हमेशा ही राष्‍ट्रीय टीम में जगह बनाने के काबिल रहे हैं, लेकिन हाल ही में उन्‍हें लगातार मौक़े दिए गए हैं, ख़ासतौर से जब कार्य प्रबंधन को देखते हुए वरिष्‍ठ खिलाड़ि‍यों को आराम देना शुरू किया गया। सैमसन पिछले महीने आयरलैंड के ख़‍िलाफ़ खेली गई सीरीज़ का भी हिस्‍सा थे, जहां उन्‍होंने अपना पहला टी20 अर्धशतक लगाया था। भारत जिस तरह से अक्‍तूबर में होने वाले टी20 विश्‍व कप में आक्रामक होकर खेलने की ओर देख रहा है, उसमें सैमसन का 218 टी20 में 132.39 से ज्‍़यादा का स्‍ट्राइक रेट कारगर साबित हो सकता है।