मैच (14)
आईपीएल (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (1)
T20I Tri-Series (1)
ख़बरें

म्हाम्ब्रे: वेस्टइंडीज़ सीरीज़ से विश्व कप के गेंदबाज़ पहचाने जाएंगे

भारतीय गेंदबाज़ी कोच अर्शदीप सिंह के प्रदर्शन से काफ़ी खु़श हैं

भारत के गेंदबाज़ी कोच पारस म्हाम्ब्रे के लिए वेस्टइंडीज़ में चल रहे मौजूदा श्रृंखला से यह पता चल जाएगा कि टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण कैसी दिखनी चाहिए।
म्हाम्ब्रे ने दूसरे टी20 मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, "यह (टी20) विश्व कप के लिए हमारी तैयारी का हिस्सा है। अभी हम विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहे हैं जो हमारे पास हैं और युवाओं को मौक़ा दे रहे हैं। ताकि यह पता लगाया जा सके कि टीम के लिए कौन सा गेंदबाज़ उपयुक्त है। यह एक आसान और कारगर योजना है।"
म्हाम्ब्रे ने युवा भारतीय गेंदबाज़ी लाइन-अप की प्रशंसा की, जिसमें अनुभवी भुवनेश्वर कुमार के साथ-साथ अवेश ख़ान और अर्शदीप सिंह शामिल हैं।
उन्होंने कहा, "युवा गेंदबाज़ों ने जो क्षमता दिखाई है उससे हम बहुत खु़श हैं। हमने पिछले कुछ मैच ऐसे खेले हैं, जहां अर्श और आवेश ने दबाव में प्रदर्शन करने की अपनी क्षमता दिखाई है और यह ऐसी चीज़ है जिससे मैं बहुत खु़श हूं। जो चीज़ मुझे सबसे अधिक प्रभावित करती है, वह यह है कि वे हर दिन कितना सीखना और सुधारना चाहते हैं। जब आप एक कोच होते हैं, तो यह दोतरफ़ा संचार की तरह होता है। इससे गेंदबाज़ों के साथ बातचीत करना आसान हो जाता है और कभी-कभी यह काम मुश्किल भी हो जाता है।"
उन्होंने कहा, "हां, हम अलग-अलग चीजे़ं आज़माएंगे, अलग-अलग खिलाड़ियों को मौक़ा देंगे। आपके पास (जसप्रीत) बुमराह और (मोहम्मद) शमी भी हैं। मैं इसे युवा गेंदबाज़ों के लिए खु़द को साबित करने के अवसर के रूप में देखता हूं।"
म्हाम्ब्रे ने 23 वर्षीय अर्शदीप की तारीफ़ की। अर्शदीप ने एक बार फिर दूसरे टी20आई में एक साफ़-सुथरा स्पैल (4 ओवर में 26 रन देकर एक विकेट) डाला।म्हाम्ब्रे ने कहा, "मैं उन्हें लंबे समय से देख रहा हूं, ख़ासकर आईपीएल के बाद से। उनमें दबाव में प्रदर्शन करने की क्षमता है।अगर आप देखें कि वह कैसा खेलता है, तो वह पहले पावरप्ले में और डेथ में भी गेंदबाज़ी करता है। उसने अब तक जो संयम दिखाया है, वह शानदार है।"