मैच (19)
आईपीएल (3)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (4)
ENG v PAK (W) (1)
ख़बरें

बांग्लादेश के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट के लिए टीम में शामिल किए गए केमार रोच

हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टीम से बाहर थे रोच

Kemar Roach celebrates the final England wicket, West Indies vs England, 3rd Test, Grenada, 4th day, March 27, 2022

काउंटी चैंपियनशिप के दौरान रोच को लगी थी चोट  •  Getty Images

हैमस्ट्रिंग की चोट से वापसी करते हुए केमार रोच एक बार फिर से वेस्टइंडीज़ की टेस्ट टीम में शामिल गए हैं। बांग्लादेश के ख़िलाफ़ 16 जून से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए उनका चयन हुआ है। काउंटी चैंपियनशिप के दौरान रोच को अप्रेल में हेमस्ट्रिंग की चोट लगी थी। उस चोट से वापसी करते हुए रोच ने फ़िटनेस टेस्ट पास कर लिया है।
रोच वेस्टइंडीज़ के तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण की अगुवाई करेंगे। इससे पहले रोच इंग्लैंड के ख़िलाफ़ खेली गई टेस्ट सीरीज़ में टीम का हिस्सा थे। उस दौरान उन्होंने कुल 11 विकेट लिए थे। उस सीरीज़ को वेस्टइंडीज़ ने 1-0 से जीता था।
टेस्ट क्रिकेट में रोच ने 71 टेस्ट मैच में 242 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका औसत 27.18 रहा है। काउंटी चैपियनशिप में वह सरी की टीम के साथ खेल रहे थे, जहां वह चोटिल होने से पहले दो मैचों में चार विकेट लिए थे।
अनुभवी रोच टेस्ट में वेस्टइंडीज़ के सर्वोच्च रैंकिंग वाले गेंदबाज़ भी हैं और 12वें स्थान पर हैं। वह वेस्टइंडीज़ के सर्वकालिक विकेट लेने वालों की सूची में सातवें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज़ के मुख्य कोच फ़िल सिमंस ने कहा, 'यह बढ़िया है कि वह टेस्ट मैच के लिए फ़िट हैं। वह हमेशा हमारे यहां मौजूद युवा खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणा का स्त्रोत रहे हैं।