ख़बरें

डब्ल्यूपीएल के लिए दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ़ की घोषणा

फ़्रैंचाइज़ी ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी और प्रमुख चयनकर्ता हेमलता काला को अपने साथ जोड़ा

Jonathan Batty speaks to the Surrey Women's team

जॉनथन बैटी को दिल्ली कैपिटल्स ने प्रमुख कोच नियुक्त किया  •  Getty Images

विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले सीज़न के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने जॉनथन बैटी को अपना प्रमुख कोच नियुक्त किया है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी हेमलता काला और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लिसा काइटली को सहायक कोच चुना गया है।
भारतीय महिला टीम तथा दिल्ली कैपिटल्स की पुरुष टीम के साथ काम कर चुके बायजू जॉर्ज को टीम का फ़ील्डिंग कोच नियुक्त किया गया है।
बैटी के पास महिला क्रिकेट में कोचिंग का गहरा अनुभव है। उन्होंने महिला हंड्रेड प्रतियोगिता में ओवल इंविंसिबल्स को 2021 और 2022 में चैंपियन बनाया था। इसके अलावा उन्होंने महिला बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स और सरी की महिला टीम के साथ बतौर कोच काम किया है।
दिल्ली कैपिटल्स द्वारा जारी किए गए बयान में बैटी ने कहा, "महिला क्रिकेट में शामिल होने का यह एक अविश्वसनीय समय है और डब्ल्यूपीएल में महिलाओं के पेशेवर खेल के परिदृश्य को बदलने की क्षमता है।"
हेमलता ने सात टेस्ट, 78 वनडे और एक टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद प्रमुख चयनकर्ता की भूमिका निभाई हैं। खिलाड़यों की नीलामी पर उन्होंने कहा, "मैं टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण से पहले अपने दल को खड़ा करने के लिए उत्सुक हूं, जो मुझे विश्वास है कि महिला क्रिकेट के लिए एक गेमचेंजर होगा।"
सिडनी थंडर की वर्तमान कोच काइटली ने एक दशक के अपने करियर में नौ टेस्ट, 82 वनडे और एक टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला। उनके कोचिंग कार्यकाल में इंग्लैंड ने 2022 के वनडे विश्व कप के फ़ाइनल में प्रवेश किया था।
डब्ल्यूपीएल के पहले संस्करण की नीलामी 13 फ़रवरी को मुंबई में होगी। पहला सीज़न 4 से 26 मार्च के बीच मुंबई में खेला जाएगा।