मैच (5)
विश्व कप लीग 2 (1)
PSL 2024 (1)
WPL (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (1)
Nepal Tri-Nation (1)
ख़बरें

तालिया मैकग्रा: 2017 के विश्व कप में भारत से मिली हार ने हमें बहुत कुछ सिखाया

"भले ही भारत के ख़िलाफ़ हमें हालिया सीरीज़ में जीत मिली हो लेकिन आने वाला मैच उससे काफ़ी अलग होगा"

तालिया ने द्विपक्षीय सीरीज़ में भारत के ख़िलाफ़ काफ़ी बढ़िया प्रदर्शन किया था  •  ICC via Getty Images

तालिया ने द्विपक्षीय सीरीज़ में भारत के ख़िलाफ़ काफ़ी बढ़िया प्रदर्शन किया था  •  ICC via Getty Images

तालिया मैकग्रा ने कहा है कि ना ही 2017 के विश्व कप के सेमीफ़ाइनल में मिली हार का और ना ही द्विपक्षीय सीरीज़ में भारतीय टीम के ख़िलाफ़ जीत का आने वाले मैच पर कोई असर पड़ेगा। शनिवार को होने वाले मैच में 'कुछ भी' हो सकता है। तालिया का द्विपक्षीय सीरीज़ में भारत के ख़िलाफ़ काफ़ी बढ़िया प्रदर्शन रहा था। साथ ही इंग्लैंड के ख़िलाफ़ भी उन्होंने सबको काफ़ी प्रभावित किया था।
मैकग्रा ने ऑकलैंड में कहा, "हमें हाल की भारत के ख़िलाफ़ काफ़ी सफलता मिली है, लेकिन यह एक नया स्थान है, नया टूर्नामेंट है, इसलिए कुछ भी हो सकता है। भारत एक विश्व स्तरीय पक्ष हैं, इसलिए हम उन पर अपना होमवर्क कर रहे हैं, प्रशिक्षण पर ध्यान दे रहे हैं, ताकि हम शनिवार को उन्हें हरा सकें।"
2017 का सेमीफ़ाइनल एक पुरानी बात है। उसके बाद से हमारे खेल में काफ़ी बदलाव आया है। हालांकि इसमें कोई दो मत नहीं है कि उस हार के बाद हमने खेल के प्रति अपने नज़रिए में काफ़ी बदलाव किया है। उस हार के बाद हमने खेल के मूल्यों के बारे में फिर सोचा और उसे एक नया आकार दिया।"
अब हम खेल के प्रति हमारी जो भी नज़रिया है या फिर जो भी अप्रोच है, वह काफ़ी साधारण और सरल है। एक बार में एक मैच के बारे में सोचे और उस तरीके का क्रिकेट खेलिए. जो आप खेलना चाहते हैं और खेलना जानते हैं।
फिलहाल हम जिस तरीके की क्रिकेट खेल रहे हैं, उससे काफ़ी ख़ुश हैं, और शायद आगे भी इसी तरह का क्रिकेट खेलें।
इस टूर्नामेंट में अब तक अविजित रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराना भारत के लिए बहुत ज़रूरी है। ख़ास कर के तब जब भारतीय टीम सेमीफ़ाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए संघर्ष कर रही है। शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ होने वाले मुकाबले के बाद भारतीय टीम का सामना बांग्लादेश से होगा। बांग्लादेश की टीम ने इस टूर्नामेंट अपनी पहली जीत की नींव रखते हुए पिछले सप्ताह पाकिस्तान को मात दिया था। उसके बाद साउथ अफ़्रीका के साथ भारतीय टीम भिड़ेगी।
मैकग्रा से पूछा गया कि क्या होगा अगर इंग्लैंड से मात खाने के बाद भारतीय टीम आक्रामक तरीके से ऑस्ट्रेलियाई टीम के ख़िलाफ़ मैदान पर उतरे तो उन्होंने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि हर टीम हमें कड़ी टक्कर देगी। साथ ही हमारे ख़िलाफ़ काफ़ी आक्रामक प्रकार की क्रिकेट खेलेगी। हमें यह पसंद भी है। हम उम्मीद कर रहे हैं, भारतीय बल्लेबाज़ हमारे ख़िलाफ़ बढ़िया बल्लेबाज़ी करेंगे और झूलन गोस्वीमी के नेतृत्व में हमें एक गुणवत्ता पूर्ण गेंदबाज़ी का सामना करना पड़ेगा।"

ऑन्नेशा घोष ESPNcricinfo की सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।