मैच (25)
Legends WC (1)
ENG v NZ (W) (1)
LPL (3)
TNPL (4)
ZIM v IND (2)
MLC (3)
T20 Blast (8)
RHF Trophy (3)
ख़बरें

पुजारा : कोहली की इस पारी का असर अब दूसरे फ़ॉर्मैट में भी दिखेगा

उथप्पा मानते हैं कि दीपक हुड्डा नंबर-5 के लिए सबसे उपयुक्त हैं

एशिया कप 2022 में भारत ने अफ़ग़ानिस्तान पर धमाकेदार जीत के साथ अपना सफ़र समाप्त किया। जहां विराट कोहली के बल्ले से भी 1021 दिन और 83 पारी के बाद अंतर्राष्ट्रीय शतक आया। भारत के लिए ये प्रतियोगिता कितनी कठिन रही साथ ही भारतीय टीम के लिए क्या पॉज़िटिव रहा इसी पर ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो के कार्यक्रम टाईम आउट हिंदी पर चेतेश्वर पुजारा और रॉबिन उथप्पा ने भी अपने विचार रखे।
पुजारा और उथप्पा दोनों ने जहां कोहली के बल्ले से आए शतक की तारीफ़ की और कहा कि अब उनके ऊपर से मानो एक बोझ कम हो गया हो और इसका असर आने वाले मैचों में हम साफ़ देख सकेंगे। तो वहीं उन्होंने टीम इंडिया के मध्यक्रम की परेशानी के बारे में भी राय रखी।
"कोहली बहुत समय से इस शतक के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे और आख़िरकार उन्हें इसका फल मिला। इसका असर अब दूसरे फ़ॉर्मैट में भी दिखेगा जहां एक अलग आत्मविश्वास के साथ वह खेलते दिखेंगे। लेकिन मुझे लगता है नंबर-5 और नंबर-7 के स्थान पर अब भी तस्वीर साफ़ नहीं है। भारत को साउथ अफ़्रीका और ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ होने वाली सीरीज़ में मध्यक्रम की समस्या का हल तलाशना होगा।"
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो के कार्यक्रम टाईम आउट हिंदी पर चेतेश्वर पुजारा
उथप्पा ने भी पुजारा की बातों से सहमति जताई और उन्होंने इन दोनों स्थानों के लिए दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल के नामों का सुझाव दिया।
"आने वाली सीरीज़ में भी टीम मैनेजमेंट मध्यक्रम की समस्या तलाशने के लिए कुछ प्रयोग जारी रख सकती है। हालांकि मैं मानता हूं कि नंबर-5 पर हुड्डा सबसे उपयुक्त हैं। संजू सैमसन भी एक विकल्प हो सकते हैं, जबकि रवींद्र जाडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर अक्षर आ सकते हैं लेकिन देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट कैसे देख रही है और क्या फ़ैसला करती है।"
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो के कार्यक्रम टाईम आउट हिंदी पर रॉबिन उथप्पा
एशिया कप में मध्यक्रम में खेलते हुए ऋषभ पंत ने तीन पारियों में 25.50 की औसत से 51 रन बनाए थे। जबकि दीपक हुड्डा का टीम मैनेजमेंट ने फ़िनिशर की भूमिका में इस्तेमाल किया था और नंबर-7 पर खेलते हुए उन्होंने दो पारियों में 9.50 की औसत से 19 रन ही बनाए थे।
ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारत को छह टी20 अंतर्राष्ट्रीय (ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ 3-3 मैचों की सीरीज़) खेलने हैं। इस दौरान भारत के पास टीम संयोजन को अंतिम आकार देने का एक और मौक़ा होगा।
ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ तीन मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ 20 सितंबर से खेली जाएगी जबकि इसके बाद 28 सितंबर से तीन मैचों की सीरीज़ के लिए दक्षिण अफ़्रीका की टीम भी भारत दौरे पर आएगी।

सैयद हुसैन ESPNCricinfo हिंदी में मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट हैं।@imsyedhussain