मैच (6)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
ENG v PAK (1)
CE Cup (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलेंगे स्टीवन स्मिथ

8 जनवरी को टेस्ट समर सीज़न ख़त्म होने के बाद वह बीबीएल में चार मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे

एएपी
12-Dec-2022
Steven Smith's highest BBL score completed the Sixers' chase, Sydney Sixers v Melbourne Renegades, Big Bash, SCG, January 25, 2020

2019-20 सीज़न के बाद पहली बार बीबीएल में खेलेंगे स्मिथ  •  Getty Images

स्टीवन स्मिथ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के बीच एक डील के तहत जनवरी की शुरुआत में वह एक रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के रूप में सिक्सर्स की टीम में शामिल होंगे। स्मिथ 8 जनवरी को टेस्ट समर सीज़न समाप्त होने के बाद बीबीएल के लिए उपलब्ध रहेंगे और चार मैच खेलेंगे।
आमतौर पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी को प्रति मैच 2200 डॉलर का भुगतान किया जाता है, लेकिन स्मिथ को मार्केटिंग एक्सपेंडिचर के हिस्से के रूप में अधिक वेतन मिलेगा। सीए का स्मिथ को यह ऑफ़र वैसा ही है जैसा डेविड वॉर्नर की बीबीएल वापसी का ऑफ़र था, लेकिन इस मामले में क्रिकेट न्यू साउथ वेल्स का भी महत्वपूर्ण योगदान शामिल है।
सिक्सर्स के प्रमुख जॉनथन रॉबिन्सन लीज़ ने कहा, "स्टीवन और उनके मैनेजमेंट ने हाल ही में पुष्टि की है कि जनवरी में उनकी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताएं समाप्त होने के बाद वह बिग बैश में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। यह सिक्सर्स, बीबीएल और प्रशंसकों के लिए अच्छी ख़बर है। हम टीम और विशेष रूप से हमारे प्रशंसकों के लिए काफ़ी उत्साहित हैं, जिन्हें इस समर दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में से एक को देखने को मिलेगा।"
21 जनवरी को स्मिथ को डेविड वॉर्नर की टीम सिडनी थंडर के ख़िलाफ़ भी खेलना है। स्मिथ 2019-20 सीज़न के बाद बीबीएल में वापसी कर रहे हैं। 33 वर्षीय स्मिथ ने पिछले सीज़न सिक्सर्स के लिए खेलने का प्रयास किया था, लेकिन विवादास्पद रूप से उन्हें रोक दिया गया था क्योंकि उन्होंने प्लेयर रिप्लेसमेंट पूल के लिए नामांकित नहीं किया था।
जब सिक्सर्स ने यह मानते हुए कि स्मिथ उपलब्ध नहीं होंगे, अपना प्रारंभिक रोस्टर स्पेस भरा था तो ऐसा प्रतीत हुआ कि इस सीज़न भी उनके साथ वैसा ही होगा। हालांकि सीए के अधिकारियों ने इस महीने की शुरुआत में पर्थ टेस्ट के दौरान स्मिथ के मैनेजमेंट से मुलाकात की ताकि उन्हें बीबीएल में वापस लाया जा सके।
सिक्सर्स के कप्तान मोज़ेस ऑनरीकेज़ ने कहा, "स्टीवन स्मिथ शुरू से ही इस क्लब का हिस्सा रहे हैं और जब तक वह चाहेंगे इस क्लब का हिस्सा रहेंगे। वह जानते थे कि उनके लिए इस टीम में हमेशा दरवाजा खुला है।"
यह नतीजा सीए के लिए कई मोर्चों पर एक बड़ी जीत है। स्मिथ दर्शकों को मैदान तक खींचने वाले खिलाड़ी हैं और ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श के चोट के कारण बीबीएल से बाहर होने के बाद टूर्नामेंट को इसकी ज़रूरत है।