मैच (16)
आईपीएल (1)
ENG v PAK (W) (1)
WI vs SA (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (1)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

इंग्लैंड टेस्ट टीम में चुने गए जेमी ओवर्टन

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ तीसरे टेस्ट में मिल सकता है डेब्यू करने का मौक़ा

Jamie Overton bowled with pace, Surrey vs Somerset, LV= Insurance Championship, Division One, 3rd day, The Kia Oval, April 23, 2022

जेमी ओवर्टन ने काउंटी चैंपियनशिप के इस सीज़न में 21 विकेट अपने नाम किए हैं  •  Getty Images for Surrey CCC

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड ने अपने तेज़ गेंदबाज़ी क्रम को और मज़बूती प्रदान करते हुए जेमी ओवर्टन को अपने दल में शामिल किया हैं।
28 वर्षीय जेमी इस सीज़न में अब तक सरी के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ बनकर उभरे हैं। अपनी तेज़ गति से सभी को प्रभावित करने के बाद उन्हें टेस्ट टीम में जगह दी गई है। एकादश में उन्हें शामिल करने की भारी संभावना है क्योंकि इंग्लैंड ने सीरीज़ में 2-0 की विजयी बढ़त ले ली है और उन्हें जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और मैथ्यू पॉट्स के कार्यभार का ध्यान रखना होगा।
अपने भाई क्रेग की तरह आयु वर्ग क्रिकेट के समय से जेमी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने और कमाल करने की उम्मीदें लगाई जा रही है। 2015 में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के लिए पहली बार राष्ट्रीय टीम में चुने जाने के बावजूद जेमी को अपने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू का इंतज़ार है।
काउंटी चैंपियनशिप के इस सीज़न में जेमी ने 21 विकेट झटके है। इसके अलावा टी20 ब्लास्ट प्रतियोगिता के सात मैचों में उन्होंने बल्ले के साथ भी अपना योगदान देते हुए 27 की औसत और 209 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। ज़रूरत पड़ने पर वह निचले क्रम में अहम रन बनाकर दे सकते हैं।
जेमी मंगलवार दोपहर को बाक़ी खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड टीम से जुड़ेंगे। नए कोच ब्रेंडन मक्कलम और नए कप्तान बेन स्टोक्स के नेतृत्व में टेस्ट टीम की शुरुआत धमाकेदार रही है। यह जोड़ी तय करेगी कि एंडरसन, ब्रॉड और पॉट्स में से किसे आराम दिया जाएगा या नहीं। इन तीन तेज़ गेंदबाज़ों ने इस सीरीज़ में कुल मिलाकर 30 शिकार किए हैं।
पिछले टेस्ट के लिए चुने गए स्क्वॉड में लेग स्पिनर मैट पार्किंसन का बाहर होना दूसरा और आख़िरी बदलाव है। पहले टेस्ट में चोटिल होने के बाद दूसरे टेस्ट में स्पिनर जैक लीच की सफल वापसी के बाद पार्किंसन को ड्रॉप किया गया है। बल्लेबाज़ हैरी ब्रूक, जो दोनों मैचों में बेंच पर बैठे थे, टीम में बने हुए हैं।
तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड स्क्वॉड : बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, ऐलेक्स लीस, ज़ैक क्रॉली, ऑली पोप, जॉनी बेयरस्टो, बेन फ़ोक्स (विकेटकीपर), जेम्स एंडरसन, हैरी ब्रूक, क्रेग ओवर्टन, जेमी ओवर्टन, स्टुअर्ट ब्रॉड, मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच

विथुशन एहंथराजा ESPNcricinfo में असोसिएट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।