मैच (6)
IND v ENG (1)
PSL 2024 (1)
CWC Play-off (3)
SL v AFG (1)
ख़बरें

चोटिल रिज़वान का हुआ घुटने का एमआरआई स्‍कैन

टीम में अपने इकलौते विकेटकीपर को लेकर कोई जोख़िम नहीं लेना चाहता पाकिस्‍तान

काफ़ी देर तक दर्द से जूझते दिखे थे रिजवान  •  Getty Images

काफ़ी देर तक दर्द से जूझते दिखे थे रिजवान  •  Getty Images

एशिया कप में रविवार की रात भारत के ख़‍िलाफ़ मुक़ाबले में चोटिल हुए मोहम्‍मद रिज़वान का एमआरआई स्‍कैन हुआ है। स्‍कैन का परिणाम आना अभी बाक़ी है, मैनेजमेंट चाहता है कि किसी समस्‍या में फंसने को देखते हुए ज़रूरी एहतियात बरती जाए।
भारत की पारी के 15वें ओवर में मोहम्‍मद हसनैन की बाउंसर को लपकने के लिए रिज़वान हवा में कूदे थे लेकिन वह बुरी तरह से गिरे, जिससे उनके घुटने के ज्‍वाइंट में दर्द होने लगा। फ़‍िज़ियो के इलाज करने के बाद वह दोबारा से खड़े हो गए लेकिन उसके बाद भी कुछ देर तक वह लड़खड़ाते हुए चलते दिखे। उन्‍होंने पूरी कीप‍िंंग की और उसके बाद ओपनिंग बल्‍लेबाज़ी करने आए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्‍होंने 90 मिनट तक बल्‍लेबाज़ी करते हुए 51 गेंद में 71 रन बनाए।
पाकिस्‍तान के पहली पसंद के विकेटकीपर रिज़वान को उनके जुझारूपन के लिए जाना जाता है। पिछले साल टी20 विश्‍व सेमीफ़ाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के ख़‍िलाफ़ खेलने से पहले उन्‍होंने छाती में इंफ़ेक्‍शन की वजह से 36 घंटे दुबई के अस्‍पताल में बिताए थे। उन्‍होंने 67 रन बनाकर पाकिस्‍तान को 176 रनों तक पहुंचाया लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया पांच विकेट से यह मैच जीतकर फ़ाइनल में पहुंच गई थी।
पाकिस्‍तान को एशिया कप में पहले से कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। शाहीन शाह अफ़रीदी घुटने की चोट के कारण एशिया कप में नहीं खेल पाए। मोहम्‍मद वसीम जूनियर एशिया कप में पहले मैच से एक द‍िन पहले ट्रेनिंग के दौरान चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वहीं बाद में शाहनवाज़ दहानी रविवार को भारत से मैच से एक द‍िन पहले अनफ़‍िट घोषित कर द‍िए गए।
र‍िज़वान मैच के बाद सही द‍िखे लेकिन बुरी स्थिति के अंदेशे से बचने के लिए पाकिस्‍तान कोई जोख़िम नहीं लेना चाहता, क्‍योंकि उनके पास बेंच पर कोई अन्‍य विकेटकीपर नहीं है। मोहम्‍मद हारिस को एशिया कप में नहीं चुना गया है, जबकि सरफ़राज़ अहमद रावलपिंडी में राष्‍ट्रीय टी20 कप में खेल रहे हैं।
पाकिस्‍तान का अगला मुक़ाबला सात सितंबर को शारजाह में खेला जाएगा, इसके बाद नौ सितंबर को उनका सामना दुबई में श्रीलंका से होगा।