मैच (12)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
RHF Trophy (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
ख़बरें

एशिया कप से पहले राहुल द्रविड़ कोरोना पॉज़िटिव

ठीक होने के बाद ही यूएई रवाना हो पाएंगे प्रमुख कोच

द्रविड़ पूरी तरह से ठीक होने के बाद भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे  •  AFP/Getty Images

द्रविड़ पूरी तरह से ठीक होने के बाद भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे  •  AFP/Getty Images

भारतीय टीम के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ एशिया कप से पहले कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। इसके चलते वह आज टीम के अन्य सदस्यों के साथ दुबई की यात्रा नहीं करेंगे। माना जा रहा है कि द्रविड़ को हल्के लक्षण थे जो अब कम हो गए हैं। दो दिन बाद उनका टेस्ट किया जाएगा। तब तक गेंदबाज़ी कोच पारस महाम्ब्रे टीम की ज़िम्मेदारी संभालेंगे।
द्रविड़ को हाल ही में छोटा ब्रेक दिया गया था और उनकी जगह वीवीएस लक्ष्मण ने ज़िम्बाब्वे दौरे पर कोच की भूमिका निभाई थी। लक्ष्मण दुबई में टीम के साथ जुड़ेंगे या नहीं, इस पर अंतिम निर्णय दो दिनों बाद द्रविड़ के कोरोना टेस्ट के बाद ही लिया जाएगा। 28 अगस्त को पाकिस्तान के विरुद्ध मैच के साथ भारत अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत करेगा।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी करते हुए कहा, "एशिया कप 2022 के लिए रवाना होने से पहले नियमित टेस्ट में भारतीय टीम के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और उन्हें हल्के लक्षण हैं। कोरोना निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद वह टीम के साथ जुड़ेंगे। टीम के अन्य सदस्य 23 अगस्त 2022 के यूएई में एकत्रित होंगे।"
अक्तूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा करने से पहले एशिया कप भारत का संभवतः आख़िरी टूर्नामेंट होगा। ऐसे में चयनकर्ताओं के लिए यह महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। माना जा रहा है कि टीम में 11 या 12 स्थान कमोबेश पक्के हैं लेकिन एशिया कप अंतिम तीन-चार स्थानों पर प्रभाव डाल सकता है। भारत को हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की फ़िटनेस की चिंता रहेगी जो इस समय बेंगलुरु में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपनी चोट से उबर रहे हैं।