मैच (6)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
ENG v PAK (1)
CE Cup (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

डे-नाइट टेस्ट में 100 प्रतिशत दर्शकों को मिली मंज़ूरी

100 प्रतिशत दर्शक चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच का आनंद ले पाएंगे

The Chinnaswamy Stadium under lights, Royal Challengers Bangalore v Kolkata Knight Riders, IPL 2018, Bengaluru, April 29, 2018

तीन सालों बाद चिन्नास्वामी स्टेडियम टेस्ट मैच की मेज़बानी करेगा  •  BCCI

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच शनिवार से शुरू हो रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए 100 प्रतिशत दर्शकों को मैदान पर आकर मैच देखने की अनुमति दी गई है। राज्य सरकार द्वारा मिली मंज़ूरी के बाद कर्नाटका राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (केएससीए) ने यह निर्णय लिया है।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि टिकटों की डिमांड में बढ़ोतरी होने के बाद एसोसिएशन ने सरकार से मंज़ूरी मांगी थी। केएससीए के कोषाध्यक्ष विनय मृत्युंजय के अनुसार पहले दो दिनों के लिए जनता के लिए उपलब्ध 10 हज़ार टिकट पहले ही बिक चुके हैं।
दर्शकों के लिए पूरे स्टेडियम को खोलने के फ़ैसले के बाद केएससीए ने शुक्रवार को इस बढ़ती डिमांड के लिए अतिरिक्त टिकटों की ब्रिकी शुरू कर दी है।
एसोसिएशन ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, "दर्शकों की मौजूदगी पर लगे प्रतिंबधों के हटने और बढ़ती डिमांड को ध्यान में रखते हुए केएससीए स्टेडियम की पूरी क्षमता के लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर देगा।"
जून 2018 के बाद बेंगलुरु पहली बार टेस्ट मैच की मेज़बानी करेगा। जनवरी 2020 में अंतिम बार इस मैदान पर अंतर्राष्ट्रीय मैच का आयोजन हुआ था जब ऑस्ट्रेलिया ने एक छोटी वनडे सीरीज़ के लिए भारत का दौरा किया था। रोहित शर्मा के शतक ने भारत को सीरीज़ जिताई थी।
कुल मिलाकर यह घर पर भारत का तीसरा पिंक-बॉल टेस्ट मैच होगा। नवंबर 2019 में भारत ने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ कोलकाता में और फ़रवरी 2021 में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ अहमदाबाद में पिंक-बॉल टेस्ट मैच खेला है। भारत ने तीन दिनों के भीतर ही इन दोनों मैचों में जीत दर्ज की थी। अहमदाबाद में खेला गया पिंक बॉल टेस्ट तो मात्र दो दिनों में ही समाप्त हो गया था।
यह शहर विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच की मेज़बानी करने वाला था, लेकिन बाद में इसे सीरीज़ के अंतिम मैच की मेज़बानी दी गई। वह इसलिए क्योंकि इससे श्रीलंकाई टीम को कोलंबो के लिए सीधी उड़ान सुविधा में मदद मिलेगी।

शशांक किशोर ESPNcricinfo में सीनियर सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।