मैच (10)
T20 वर्ल्ड कप (4)
SL vs WI [W] (1)
IND v SA [W] (1)
CE Cup (4)
ख़बरें

कोरोना पॉज़िटिव पाए गए केएल राहुल

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ होने वाले टी20 सीरीज़ से बाहर हो सकते हैं भारतीय बल्लेबाज़

KL Rahul in a pensive mood at training, Delhi, June 6, 2022

एनसीए में राहुल लगातार अपनी फ़िटनेस पर काम कर रहे थे लेकिन अब वह कोविड पॉज़िटिव हो गए हैं  •  PTI

गुरुवार को केएल राहुल कोविड पॉज़िटिव पाए गए हैं। वह पहले से ही फ़िटनेस टेस्ट देने के लिए तैयार हो रहे थे लेकिन इस बीच वेस्टइंडीज़ में होने वाले टी20 सीरीज़ से पहले उन्हें बड़ा झटका लगा है। मुंबई में बोर्ड की शीर्ष परिषद की बैठक के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस ख़बर की पुष्टि भी कर दी है।
राहुल पिछले महीने जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी के बाद बेंगलुरु के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अभ्यास कर रहे थे। वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ खेले जाने वाली टी20 सीरीज़ में शामिल होने से पहले उन्हें अपना फ़िटनेस साबित करना था। एनसीए में राहुल लगातार अभ्यास कर रहे थे और अपनी फ़िटनेस पर काम कर रहे थे। अब राहुल को पहले कोविड निगेटिव होने का इंतेज़ार करना होगा। उसके बाद उन्हें फ़िटनेस टेस्ट पास करना होगा। भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच होने वाली सीरीज़ 29 जुलाई से शुरू होगी। ऐसे में राहुल के पास इन दोनों बाधाओं से पार पाने के लिए काफ़ी कम समय बचा हुआ है।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो समझता है कि राहुल अब अगस्त में ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ होने वाली सीरीज़ में ही वापसी कर पाएंगे। भारत को 18, 20 और 22 अगस्त को हरारे में तीन वनडे मैच खेलने वाला है और यह श्रृंखला वनडे सुपर लीग का हिस्सा होगी।
इस बीच हाथ की चोट से उबरने के बाद कुलदीप यादव को एनसीए से हरी झंडी मिल गई है। चयन समिति जल्द से जल्द उनकी भागीदारी पर अंतिम फै़सला ले सकती है।
कुलदीप अपनी दाहिने कलाई पर हेयरलाइन फ़्रैक्चर से उबर रहे थे, जिसके कारण उन्हें घरेलू धरती पर साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ खेली गई टी20 सीरीज़ से बाहर होना पड़ा था। चोट ने उन्हें आयरलैंड और इंग्लैंड में भी वनडे और टी20 सीरीज़ से भी बाहर कर दिया था। कुलदीप ने आख़िरी बार आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला था और 14 मैचों में 21 विकेट लिए थे।