मैच (6)
विश्व कप लीग 2 (1)
ENG v SL (U19) (1)
TNPL (1)
LPL (1)
T20 Blast (1)
MLC (1)
ख़बरें

रउफ: जब बात परिवार पर आएगी तो मैं उसी हिसाब से जवाब देने में कोई संकोच नहीं करूंगा

सोशल मीडियो फ़ैंस और रउफ़ के बीच हुए एक वाक़्या का वीडियो ख़ूब वायरल हो रहा है

Haris Rauf got to the 100-wicket mark, Canada vs Pakistan, T20 World Cup 2024, New York, June 11, 2024

सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए रउफ ने रखी अपनी बात  •  ICC/Getty Images

पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ हारिस रउफ़ और कुछ अनजान फैंस के बीच झगड़े का एक वीडियो ख़ूब वायरल हो रहा है। इस संदर्भ में रउफ़ ने सोशल मीडियो पर पोस्ट करते हुए कहा है कि जब बात परिवार पर आएगी तो मैं उसी हिसाब से जवाब देने में कोई संकोच नहीं करूंगा। उन्होंंन यह भी कहा है कि सार्वजनिक व्यक्ति होने के नाते हम जनता से हर तरह की प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए तैयार हैं।
इस वीडियो में रऊफ अपनी पत्नी के साथ कुछ लोगों से बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ ही देर बाद रउफ एक बाड़ को पार करते हुए, समूह की ओर भागते हैं, जबकि उनमें से एक व्यक्ति उन्हें रोकने की कोशिश करता है। कुछ धक्का-मुक्की होती है और कुछ लोग ऊंची आवाज़ में बात भी करते हुए दिखाई देते हैं। इस वीडियो में रउफ की पत्नी भी उनके साथ दिखाई देती हैं।
सोशल मीडिया पर पोस्ट में रउफ ने लिखा: "सार्वजनिक व्यक्ति होने के नाते हम जनता से हर तरह की प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए तैयार हैं। उन्हें हमारा समर्थन करने या आलोचना करने का अधिकार है। फिर भी जब बात मेरे माता-पिता और मेरे परिवार पर आती है, तो मैं उसी के अनुसार प्रतिक्रिया देने में संकोच नहीं करूंगा। लोगों और उनके परिवारों के प्रति सम्मान दिखाना महत्वपूर्ण है, चाहे उनका पेशा कुछ भी हो।"
ऐसा प्रतीत होता है कि यह वीडियो अमेरिका में कहीं शूट किया गया है। ज्ञात हो कि टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान का आख़िरी ग्रुप-स्टेज मैच आयरलैंड के ख़िलाफ़ लॉडरहिल में खेला गया था, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की थी। हालांकि यह जीत भी उन्हें सुपर 8 में पहुंचाने के लिए काफ़ी नहीं था।
PCB के चेयरमैन मोहसिन नक़वी ने मंगलवार शाम को ट्वीट करके इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें उन्होंने कहा, "हारिस रउफ से जुड़ी भयावह घटना की हम कड़ी निंदा करते हैं। हमारे खिलाड़ियों के ख़िलाफ़ इस तरह के घटनाक्रम पूरी तरह से अस्वीकार्य है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो लोग इसमें शामिल हैं, उन्हें तुरंत हारिस रउफ से माफ़ी मांगनी चाहिए, ऐसा न करने पर हम जिम्मेदार व्यक्ति के ख़िलाफ़ कानूनी कार्रवाई करेंगे।"
रउफ पाकिस्तान के केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर हैं। हालांकि इस साल की शुरुआत में उनके अनुबंध को रद्द किए जाने के बाद एक अलग ही मामला बन गया था । इस साल 15 फ़रवरी को PCB ने रउफ का अनुबंध समाप्त कर दिया था। उन्होंने पिछले साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की टेस्ट सीरीज़ के लिए खु़द को अनुपलब्ध कर लिया था। लेकिन 24 मार्च को रउफ को उनका अनुबंध वापस मिल गया था, नकवी ने इस प्रकरण को "गलतफ़हमी" करार दिया था।