मैच (19)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

जाडेजा, अक्षर और शुभमन की चोटों ने बढ़ाई चयनकर्ताओं की चिंता

तीनों को हालिया न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ में चोट लगी थी और तीनों कुछ समय के लिए मैदान से बाहर रह सकते हैं

अक्षर और जाडेजा दोनों के बाहर होने से स्पिन विभाग में अश्विन अकेले पड़ सकते हैं  •  BCCI

अक्षर और जाडेजा दोनों के बाहर होने से स्पिन विभाग में अश्विन अकेले पड़ सकते हैं  •  BCCI

साउथ अफ़्रीका दौरे से पहले रवींद्र जाडेजा, शुभमन गिल और अक्षर पटेल की चोटों ने भारतीय चयनकर्ताओं की सरदर्दी बढ़ा दी है। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को ज्ञात हुआ है कि तीनों खिलाड़ी पूरे दौरे से बाहर हो सकते हैं।
दाएं हाथ में सूजन के कारण जाडेजा न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। अब माना जा रहा है कि वह लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं। वहीं शुभमन को दूसरे टेस्ट के दौरान बाजू और उंगलियों में चोट लगी थी। अजिंक्य रहाणे के ख़राब फ़ॉर्म को देखते हुए कई विशेषज्ञ शुभमन को मध्यक्रम में उतारने की बात कर रहे थे। लेकिन लगता है कि इस दौरे पर अब यह संभव नहीं हो पाएगा।
हालांकि श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी और सूर्यकुमार यादव के रूप में अब भारत के पास अन्य विकल्प भी हैं। वहीं अगर अक्षर की बात करें तो अपुष्ट रिपोर्ट के मुताबिक़ उनको पैरों में खिंचाव है। अगर जाडेजा और अक्षर दोनों फ़िट नहीं होते हैं तो जयंत यादव, शहबाज़ नदीम या सौरभ कुमार में से किसी एक को टीम में जगह मिल सकती है।
नदीम ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ दो टेस्ट मैच खेले थे, लेकिन वह उतना प्रभावित नहीं कर पाए थे। हालांकि वह एक लेग स्पिनर हैं, इसका उन्हें फ़ायदा हो सकता है। वहीं जयंत यादव ने आख़िरी पारी में चार विकेट लेकर अपना दावा मजबूत किया है।
सौरभ वर्तमान समय में इंडिया ए टीम के साथ साउथ अफ़्रीका दौरे पर हैं, इसका उन्हें लाभ मिल सकता है। घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की तरफ़ से खेलते हुए इस 28 वर्षीय फ़िरकी गेंदबाज़ ने 45 प्रथम श्रेणी मैचों में 23.80 की औसत से 194 विकेट लिए हैं।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्यूज़ एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है