मैच (5)
West Indies v India T20I Series (1)
राष्ट्रमंडल खेल (2)
द हंड्रेड (पुरुष) (1)
ज़िम्बाब्वे में बांग्लादेश (1)
ख़बरें

स्टोक्स की चोट ने इंग्लैंड की मुसीबतें बढ़ाई

फ़ील्डिंग के दौरान घुटने में लगी चोट का आकलन करेंगी मेडिकल टीम

Ben Stokes appeared to pick up a knee injury in the field, Australia vs England, The Ashes, 1st Test, 2nd day, Brisbane, December 9, 2021

दूसरे दिन फ़ील्डिंग के दौरान बेन स्टोक्स को घुटने में चोट लगी  •  Getty Images

गाबा में चल रहे पहले ऐशेज़ टेस्ट के दूसरे दिन चोटिल बेन स्टोक्स का रात भर आकलन किया जाएगा। इंग्लैंड टीम के चिकित्सा कर्मचारी (मेडिकल टीम) उनके चोट की जांच करेगी।
समझा जा रहा है कि स्टोक्स को घुटने में यह चोट ऑस्ट्रेलियाई पारी के 29वें ओवर में लगी जब वह सीमा रेखा की ओर जा रही गेंद का पीछा कर रहे थे। इसके बाद वह पूरे दिन संघर्ष करते नज़र आए। उन्होंने पहले स्पेल में तीन ओवर डाले जिसमें नो-बॉल पर डेविड वॉर्नर का विकेट शामिल था और पूरे दिन में केवल नौ ओवर गेंदबाज़ी की।
इंग्लैंड के गेंदबाज़ी कोच जॉन लुईस ने कहा कि ज़ाहिर है कि बेन (स्टोक्स) आज मैदान पर चोटिल हुए हैं और इसलिए उन्होंने अंतिम सेशन में तेज़ गति से गेंदबाज़ी नहीं की। हमारी मेडिकल टीम आज रात भर उनका आकलन करेगी और देखेगी कि वह कैसे हैं। उनके अलावा बाक़ी सब लोग ठीक हैं।
मेहमान टीम के लिए तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज़ साबित हुए ऑली रॉबिंसन भी तीसरे सेशन में संघर्ष करते नज़र आए। वह उपचार के लिए मैदान से बाहर गए थे और उन्होंने दूसरी नई गेंद से गेंदबाज़ी भी नहीं की। हालांकि लुईस ने कहा कि वह चोटिल नहीं है।
दिन के अंत में आते आते कप्तान जो रूट के पास गेंदबाज़ी के विकल्पों की कमी थी। उनकी कठिनाईयां और बढ़ी जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों ने जैक लीच को निशाना बनाया और उनके ख़िलाफ़ लगभग नौ रन प्रति ओवर के दर से रन बनाए। लीच ने मार्नस लाबुशेन को आउट ज़रूर किया लेकिन वह रन गति पर अंकुश लगाने में असफल रहे।
कोच लुईस का मानना है कि यह लीच के लिए अच्छा दिन नहीं था और वह इसे भुलाना चाहेंगे। उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं कि जैक हार मानने वालों में से नहीं हैं। हम अभी हारे नहीं हैं। उम्मीद हैं कि जैक कल मज़बूत वापसी करेंगे।"

ऐंड्रयू मक्ग्लैशन ESPNcricinfo में डिप्टी एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।