मैच (6)
LPL (2)
TNPL (1)
MLC (2)
ZIM v IND (1)
ख़बरें

एशियन गेम्स में अकरम बने पाकिस्तान टीम के कप्तान

विश्व कप के चलते एक युवा टीम का चयन हुआ है, हालांकि आठ खिलाड़ियों के पास अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव है

Qasim Akram celebrates a century, Pakistan Under-19 vs Sri Lanka Under-19, Under-19 World Cup, Antigua, February 3, 2022

एशियन गेम्स में क़ासिम अकरम पाकिस्तान के कप्तान होंगे  •  ICC via Getty Images

चीन के हांगज़ू में एशियन गेम्स के पुरुष टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता में क़ासिम अकरम पाकिस्तान की कप्तानी करेंगे। एशियन गेम्स में क्रिकेट 28 सितंबर और 8 अक्तूबर के बीच खेला जाएगा और इस दौरान विश्व कप की तैयारियां प्राथमिक होंगी। ऐसे में एक युवा दल का चयन हुआ है, हालांकि उसमें आसिफ़ अली, मोहम्मद हसनैन, शाहनवाज़ दहानी और उस्मान क़ादिर जैसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट अनुभव के धनी नाम भी शामिल हैं।

15 सदस्यों के दल में आठ खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं। हालांकि कप्तान अकरम और उपकप्तान ओमैर यूसुफ़ उनमें नहीं हैं। इनमें कई खिलाड़ी शाहीन नाम की ए टीम के साथ काफ़ी क्रिकेट खेल चुके हैं। उन्होंने हाल में ज़िम्बाब्वे के दौरे पर दो चार-दिवसीय मैच खेले थे और फिर डार्विन, ऑस्ट्रेलिया में एक टी20 टूर्नामेंट में उपविजेता बनने के बाद श्रीलंका में एमर्जिंग एशिया कप में पहला स्थान प्राप्त किया था। पाकिस्तान एशियन गेम्स में क्वॉर्टर फ़ाइनल स्टेज से ही हिस्सा लेगा, जिसका मतलब यह है कि उनका पहला मैच अक्तूबर की शुरुआत में होगा।
इससे पहले क्रिकेट एशियन गेम्स का दो बार हिस्सा रहा है, हालांकि दोनों अवसरों पर केवल महिला टी20 क्रिकेट खेला गया था। गुआंगज़ू 2010 में बांग्लादेश ने यह ख़िताब जीता था और इंचॉन 2014 में श्रीलंका विजयी रहा था। पाकिस्तान ने अपने इकलौते अभियान में 2010 में कांस्य पदक जीता था।

पाकिस्तान महिला टीम गेम्स के इस संस्करण में भी भाग लेगी और उनकी कप्तानी निदा डार को थमाई गई है। महिला प्रतियोगिता पुरुषों के क्रिकेट से पहले खेला जाएगा।

दन्याल रसूल ESPNcricinfo के पाकिस्तान संवाददाता हैं @Danny61000