मैच (17)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
PAK v WI [W] (1)
ख़बरें

मुशफ़िकुर रहीम और लिटन दास की बांग्लादेश की टी20 टीम में वापसी

आगामी न्यूज़ीलैंड सीरीज़ के लिए लेग स्पिनर अमिनुल इस्लाम को भी मिली जगह

Mushfiqur Rahim is back to strengthen Bangladesh's batting line-up  •  Raton Gomes/BCB

Mushfiqur Rahim is back to strengthen Bangladesh's batting line-up  •  Raton Gomes/BCB

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफ़िकुर रहीम और सलामी बल्लेबाज़ लिटन दास की एक सितंबर से ढाका में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ खेले जाने वाली टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ के लिए बांग्लादेश की टीम में वापसी हुई हैं। लेग स्पिनर अमिनुल इस्लाम को भी टीम में शामिल किया गया हैं।
रहीम और दास दोनों को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) द्वारा बनाए गए बायो-बबल में देरी से जुड़ने की मंज़ूरी ना मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ से बाहर बैठना पड़ा था। रहीम और दास दोनों उस समय निजी पारिवारिक कारणों की वजह से बबल में आने में देरी हुई थी। हालांकि दास उस दौरान चोटिल भी थे।
वैसे तो ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ बांग्लादेश ने 4-1 से टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ अपने नाम की, लेकिन उनकी बल्लेबाज़ी अब भी चिंता का विषय बनी हुई है। उस सीरीज़ में बांग्लादेश का औसत स्कोर 130 रनों के करीब था। अगर उन्हें आगामी टी20 विश्व कप के सेमीफ़ाइनल में अपनी दावेदारी पेश करनी है तो उन्हें अपने इस औसत स्कोर में जल्द से जल्द बढ़ोतरी करनी होगी।
रहीम के वापस आने से टीम के मध्यक्रम को और मज़बूती मिलेगी जबकि दास टीम प्रबंधन को सलामी बल्लेबाज़ी का एक विकल्प पेश करेंगे। बांग्लादेश का शीर्ष क्रम ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ कुछ ख़ास प्रदर्शन कर नहीं पाया था।
रहीम और दास के अलावा चयनकर्ताओं ने 21 वर्षीय लेग स्पिनर इस्लाम को टीम में जगह दी है। इस्लाम को इससे पहले भी ज़िम्बाब्वे सीरीज़ के लिए चुना गया था लेकिन वह अपने पिता के देहांत के बाद घर लौट गए थे।
बांग्लादेश टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम : महमुदउल्लाह (कप्तान), शकिब अल हसन, मुशफ़िकुर रहीम, सौम्य सरकार, लिटन दास, मोसद्देक हुसैन, अफ़िफ़ हुसैन, मोहम्मद नईम, नुरुल हसन, शमीम हुसैन, रुबेल हुसैन, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, तस्किन अहमद, मोहम्मद सैफ़ुद्दीन, शोरिफ़ुल इस्लाम, मेहदी हसन, अमिनुल इस्लाम, नासुम अहमद, तैजुल इस्लाम

मोहम्मद इसाम (@isam84) ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।