मैच (10)
IRE vs ZIM (1)
MLC (2)
Men's Hundred (2)
Women's Hundred (2)
One-Day Cup (2)
Global T20 (1)
ख़बरें

विश्व कप से भी बाहर हो सकते हैं बांग्लादेशी तेज़ गेंदबाज़ इबादत हुसैन

घुटने की चोट के कारण पहले ही एशिया कप से बाहर है यह गेंदबाज़

Ebadot Hossain is pumped after taking a wicket, Bangladesh vs Ireland, 3rd ODI, Sylhet, March 23, 2023

चोट लगने से पहले इबादत हुसैन बेहतरीन फ़ॉर्म में थे  •  AFP/Getty Images

बांग्लादेश के चोटिल तेज़ गेंदबाज़ इबादत हुसैन की घुटने की सर्जरी होगी और अब उनका वनडे विश्व कप में भी खेलना संदिग्ध है। एशिया कप से वह पहले ही बाहर हो चुके हैं।
इबादत की सर्जरी लंदन में होगी और उन्हें इससे उबरने में लगभह छह सप्ताह लग सकते हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के वरिष्ठ मेडिकल फ़िज़िशयन डॉ. देबाशीष चौधरी ने बताया कि इबादत का यह ऑपरेशन ज़रूरी था। उन्होंने कहा, "इबादत ने इस सप्ताह लंदन में एक घुटने के डॉक्टर से सलाह ली थी। डॉक्टर ने उनके हालात देखने के बाद ऑपरेशन करने की सलाह दी। हम इससे अधिक प्रेस को कुछ नहीं बता सकते। हम यह भी नहीं बता सकते कि वह कब तक पूरी तरह से ठीक हो सकते हैं। बोर्ड उनकी पूरी तरह से सहायता कर रहा है।"
इबादत को यह चोट अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ तीसरे वनडे के दौरान लगी थी। हालांकि उस दौरान यह चोट उतनी गंभीर नहीं दिखी थी और उन्हें एशिया कप दल में भी जगह दिया गया था। लेकिन जब उन्हें पता चला कि चोट गंभीर है तो उन्होंने एशिया कप से अपना नाम वापस ले लिया और तंज़ीम हसन टीम में चुने गए।
सफ़ेद गेंद क्रिकेट में इबादत शानदार फ़ॉर्म में हैं और उन्होंने पिछले साल अगस्त में डेब्यू करने के बाद 23 की औसत से 22 वनडे विकेट लिए हैं, जो कि बांग्लादेश के लिए इस दौरान सर्वाधिक है।