मैच (6)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
ENG v PAK (1)
CE Cup (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

कोरोना मामले के बाद अंडर 19 एशिया कप मैच रद्द

32.4 ओवरों के खेल के बाद पॉज़िटिव केस की पुष्टि हुई

An anti-bacterial hand gel pot next to a cricket ball during a net session at Blagdon Hill Cricket Club, Taunton, June 26, 2020

बांग्लादेशी दल के सभी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं  •  Harry Trump/Getty Images

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच शारजाह में खेले जा रहे अंडर-19 एशिया कप के मैच को रद्द कर दिया गया जब मैच के एक अंपायर कोरोना संक्रमित पाए गए। खिलाड़ियों के बाहर जाने से पहले 32.4 ओवरों के खेल में बांग्लादेश ने चार विकेट गंवाकर 130 रन बना लिए थे।
एशिया क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने ट्विटर पर पुष्टि की। उन्होंने बताया, "मैच से जुड़े दो अधिकारी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। वे इस समय सुरक्षित हैं और टूर्नामेंट के नियमानुसार उनका इलाज किया जा रहा है। इस मैच से जुड़े सभी व्यक्तियों का टेस्ट हो रहा है और परिणाम आने तक वह आइसोलेशन में रहेंगे। आने वाले समय में सेमीफ़ाइनल के संदर्भ में अधिक जानकारी दी जाएगी।"
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निज़ामुद्दीन चौधरी ने पुष्टि की कि यूएई में मौजूद बांग्लादेशी दल के सभी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। उन्होंने कहा, "मंगलवार को मैच शुरू होने के बाद हमें पता चला कि मैच के एक अधिकारी कोरोना संक्रमित हुए हैं। हालांकि हमारे दल में सभी लोग सुरक्षित हैं।"
इस मैच के रद्द होने का मतलब यह है कि बेहतर रन रेट होने के कारण बांग्लादेश ग्रुप बी की शीर्ष टीम बनी रहेगी और सेमीफ़ाइनल में उसका सामना भारत से होगा। यह मैच शारजाह में खेला जाएगा। वहीं दूसरे सेमीफ़ाइनल में श्रीलंका और पाकिस्तान दुबई के मैदान पर आमने-सामने होंगे। दोनों सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले 30 दिसंबर को खेले जाएंगे जबकि फ़ाइनल मैच साल के आख़िरी दिन दुबई में खेला जाएगा।
रद्द हुए मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया था। ऑफ़ स्पिनर ट्रेवीन मैथ्यू ने दोनों सलामी बल्लेबाज़ महफ़ीजुल इस्लाम और इफ़्ताख़ेर हुसैन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद प्रण्तिक नवरोज़ नबिल और ऐइच मोल्लाह ने तीसरी विकेट के लिए 55 रन जोड़े। वह दोनों बाएं हाथ के स्पिनर दुनिथ वेलालगे का शिकार बने।
अगले साल जनवरी में अंडर-19 विश्व कप का आयोजन होगा। वेस्टइंडीज़ में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में भारत को हराकर बांग्लादेश चैंपियन बना था।

मोहम्मद इसाम (@isam84) ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।