मैच (6)
हज़ारे ट्रॉफ़ी (4)
श्रीलंका बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
न्यूज़ीलैंड बनाम भारत (1)
Fantasy

फ़िट हुए हुड्डा, भारतीय टी20 विश्व कप दल के साथ ऑस्ट्रेलिया की फ़्लाइट पकड़ी

पीठ की चोट के कारण साउथ अफ़्रीका टी20 सीरीज़ से बाहर रहे थे हुड्डा

Deepak Hooda walks off at the end of training, West Indies vs India, 4th T20I, Lauderhill, August 5, 2022

माना जा रहा है कि हुड्डा अपनी पीठ की चोट से उबर गए हैं  •  Peter Della Penna

दीपक हुड्डा, भारत के 14 सदस्यीय दल का हिस्सा रहे जो टी20 विश्व कप की तैयारी शुरू करने के लिए गुरुवार सुबह ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुई। 15वें सदस्य जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट अभी घोषित नहीं हुआ है।
माना जा रहा है कि हुड्डा अपनी पीठ की चोट से उबर गए हैं। इस चोट के कारण उन्हें साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ से बाहर होना पड़ा था। इसके बाद उनका बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में मेडिकल स्टाफ़ द्वारा इलाज और गहन चिकित्सीय मूल्यांकन किया गया। सितंबर के अंतिम सप्ताह में बुमराह के साथ हुड्डा एनसीए पहुंचे थे।
इस बीच चयनकर्ताओं से इस सप्ताह के अंत में बुमराह के रिप्लेसमेंट की घोषणा करने की उम्मीद है। रिप्लेसमेंट घोषित खिलाड़ी को 11 अक्तूबर को साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ चल रही वनडे सीरीज़ के समापन के बाद ऑस्ट्रेलिया जाने वाले रिज़र्व खिलाड़ियों के साथ जाने की संभावना है।
बुमराह को रिप्लेस करने की रेस में मोहम्मद शमी सबसे आगे चल रहे हैं। भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने साउथ अफ़्रीका टी20 सीरीज़ के समापन के बाद प्रेस कॉन्फ़्रेंस में संकेत दिया था। रोहित शर्मा ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया पहुचंने के बाद 15वें सदस्य का नाम घोषित किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा था कि उस खिलाड़ी को प्राथमिकता दी जाएगी जिसको वहां खेलने का अनुभव है, जो शमी के पक्ष में काम करेगा।
शमी अभी कोविड से उबरने के बाद बेंगलुरु में हैं। चयनकर्ता भी उत्सुकता के साथ देख रहे हैं कि वह कोविड के बाद कैसे हैं।
शमी के अलावा दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज भी रेस में आ सकते हैं। शमी और चाहर इस समय श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई के साथ चार रिज़र्व खिलाड़ियों में शामिल हैं। मोहम्मद सिराज को साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाया गया था।

शशांक किशोर ESPNcricinfo में सीनियर सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है