मैच (16)
आईपीएल (2)
ENG v PAK (W) (1)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (3)
ख़बरें

बांग्लादेशी महिला टीम के प्रमुख कोच बने तिलकरत्ना

इससे पहले श्रीलंका की महिला टीम का भी कोच रह चुका है यह पूर्व लंकाई बल्लेबाज़

Hashan Tillekeratne poses for the camera, Hong Kong, October 5, 2004

हशन तिलकरत्ना इससे पहले श्रीलंका की महिला, पुरूष और अंडर-19 टीमों को भी कोच कर चुके हैं (फ़ाइल फ़ोटो)  •  South China Morning Post via Getty Images

पूर्व श्रीलंकाई कप्तान हशन तिलकरत्ना को बांग्लादेश महिला टीम का प्रमुख कोच बनाया गया है। वह नवंबर में टीम से जुड़ेंगे और अगले साल फ़रवरी में होने वाला टी20 विश्व कप उनका मुख्य लक्ष्य होगा।
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के महिला विंग के चेयरमैन शफ़िउल आलम चौधरी ने कहा, "हम लंबे समय से एक कोच की तलाश में थे। हशन (तिलकरत्ना) इसके लिए उचित दावेदार दिखें। उनका कार्यकाल दो साल का होगा और नवंबर के पहले सप्ताह में वह टीम से जुड़ेंगे।"
इससे पहले वह श्रीलंका की महिला टीम के प्रमुख कोच थे। पिछले साल जुलाई में उन्होंने यह पदभार लिया था और इस साल बांग्लादेश में हुए एशिया कप के दौरान अपनी टीम को फ़ाइनल में पहुंचाया। इसी दौरान बीसीबी के अधिकारी तिलकरत्ना से मिले थे और उन्होंने इस बाबत तिलकरत्ना से बात की थी। इससे पहले बांग्लादेश के कोच महमूद इमॉन थे।
तिलकरत्ना ने 1986 और 2004 के बीच श्रीलंका के लिए 83 टेस्ट और 200 वनडे मैच खेले थे। वह इस दौरान 11 टेस्ट मैचों में श्रीलंका के कप्तान भी रहे। टेस्ट में उनके नाम 42.87 की औसत से 4545 और वनडे में 29.60 की औसत से 3789 रन हैं। संन्यास के बाद तिलकरत्ना श्रीलंकाई पुरूष टीम के चयनकर्ता भी बने थे। इसके अलावा उनके पास सीनियर, अंडर-19 और महिला टीम के कोचिंग का अनुभव भी प्राप्त है।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं