चाहे वह अगले साल एक खिलाड़ी के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का हिस्सा हो या ना हो, एन श्रीनिवासन का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी और इस फ़्रेंचाइज़ी के बीच का अटूट रिश्ता बरक़रार रहेगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन ने सोमवार को पीटीआई को बताया, "धोनी सीएसके, चेन्नई और तामिलनाडु का अहम हिस्सा हैं।" श्रीनिवासन इंडिया सीमेंट्स के उपाध्यक्ष होने के साथ-साथ एक सहायक के माध्यम से सुपर किंग्स टीम के मालिक हैं।

2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की स्थापना के बाद से धोनी सुपर किंग्स के कप्तान रहे हैं। साल 2016, 2017 में प्रतिबंध लगने के अलावा केवल पिछले सीज़न में वह टीम को प्लेऑफ़ में नहीं ले जा पाए थे। इस दौरान उन्होंने सीएसके को चार बार विजेता बनाया है।

इस सीजन में, एक उम्रदराज़ टीम और पिछले साल ख़राब प्रदर्शन के बाद बहुत सारे संदेहों के बावजूद, सुपर किंग्स 14 लीग मैचों में नौ जीत दर्ज कर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहे। इसके बाद वह अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर रही दिल्ली कैपिटल्स को पहले क्वालीफ़ायर में हराकर फ़ाइनल में पहुंचे, और फिर कोलकाता नाइट राइडर्स को एकतरफ़ा मुक़ाबले में हराकर ट्रॉफ़ी अपने नाम की। अब सुपर किंग्स और धोनी के आईपीएल ट्रॉफ़ी की संख्या चार पर जा पहुंची है।

आख़िरी लीग मैच से पहले अगले साल अपने भविष्य के बारे में पूछे जाने पर धोनी ने कहा था, "मैं अगले साल भी पीली जर्सी में दिखूंगा लेकिन रोल क्या होगा, कह नहीं सकता।"

बीसीसीआई ने अब तक अगले साल बड़े ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों को रिटेन करने की प्रक्रिया पर कोई जानकारी नहीं दी है। अगले सीज़न मौजूदा आठ टीमों के अलावा दो नई टीमें आईपीएल का हिस्सा होंगी।

एक खिलाड़ी के रूप में धोनी सीएसके के लिए अगले साल खेलेंगे या नहीं, यह उन्हीं नियमों पर निर्भर करता है। पिछले हफ़्ते दुबई में आईपीएल फ़ाइनल जीतने के बाद धोनी ने ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स को बताया था, "मुझे सीएसके के भविष्य के लिए सही निर्णय लेना है। सीएसके को ऐसे खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहिए, जो अगले 10 सालों तक टीम को संभाल सके।"