मैच (24)
आईपीएल (4)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
RHF Trophy (4)
NEP vs WI [A-Team] (2)
PAK v WI [W] (1)
BAN v IND (W) (1)
ख़बरें

निजी कारणों से IPL 2024 की शुरुआत में नहीं खेलेंगे डेविड विली

बायें हाथ के तेज़ गेंदबाज़ पिछले दो महीनों से ILT20 और PSL खेले थे

शुरुआती चरण में नहीं खेलेंगे डेविड विली  •  PSL

शुरुआती चरण में नहीं खेलेंगे डेविड विली  •  PSL

इंग्‍लैंड के बायें हाथ के तेज़ गेंदबाज़ डेविड विली IPL 2024 की शुरुआत में नहीं खेल पाएंगे, उन्‍हें लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलना था लेकिन निजी कारणों से उन्‍होंने नाम वापस ले लिया। पिछले दो IPL सीज़न में वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्‍सा थे और उन्‍हें इस साल LSG के लिए खेलना था, जहां दिसंबर में हुई नीलामी में उन्‍हें दो करोड़ में ख़रीदा गया था।
लेकिन LSG के नए प्रमुख कोच जस्टिन लैंगर ने बुधवार को बताया कि विली सीज़न की शुरुआत में नहीं खेल पाएंगे, क्‍योंकि वह दो पिछले दो महीनों से लगाकार अबु धाबी नाइटराइडर्स और मुल्‍तान सुल्‍तांस के लिए खेले थे।
ESPNcricinfo को पता चला है कि विली की जगह किसी अन्‍य खिलाड़ी को अभी नहीं चुना है और वह टूर्नामेंट के बीच में भारत पहुंच सकते हैं। लेकिन वह इंग्लिश समर से ही घर से दूर रहे थे, जहां वह भारत में वनडे विश्‍व कप खेले बाद में फ़्रैंचाइज़ी क्रिकेट। सोमवार को PSL फ़ाइनल खेलने के बाद वह स्‍वदेश लौट गए।
विली LSG के लिए दूसरे इंग्‍लैंड के खिलाड़ी होंगे जो अनुपलब्‍ध होंगे। इससे पहले टी20 विश्‍व कप को देखते हुए कार्य प्रबंधन की वजह से ECB ने मार्क वुड को खेलने से मना कर दिया था। वुड की जगह पर वेस्‍टइंडीज़ के तेज़ गेंदबाज़ शमार जोसेफ़ को लिया गया है, लेकिन विली की जगह अभी किसी को नहीं चुना है।
LSG के तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण पर पूछने पर लैंगर ने कहा, "मार्क वुड ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है और डेविड विली भी नहीं आ रहे हैं, जिससे अनुभव थोड़ा कम होगा। लेकिन पिछले कुछ दिनों में हमने देखा है कि हमारे पास भरपूर कौशल है। हमारे कुछ खिलाड़‍ियों को चोट लगी थी लेकिन अभी वे सभी फ़‍िट दिखाई दे रहे हैं।"
"वे फ़‍िट और स्वस्थ दिखते हैं और वे बहुत भूखे हैं, इसलिए हमें बस उन्हें अच्छी तरह से प्रबंधित करना होगा ताकि हम उन्हें टूर्नामेंट की शुरुआत में ही नहीं, बल्कि पूरे टूर्नामेंट में काम करा सकें। आवश्यकता पड़ने पर हमारे पास एक विदेशी खिलाड़ी है, जहां हम कुछ अनुभव जोड़ने में सक्षम हो सकते हैं।"
लैंगर ने 21 साल के दिल्‍ली के तेज़ गेंदबाज़ मयंक यादव के बारे में भी बात की और उम्‍मीद जताई वुड की अनुपस्थिति में वह गति प्रदान कर सकते हैं। उन्‍होंने कहा, "वुड विश्‍व स्‍तरीय गेंदबाज़ है। नीलामी के बाद उन्‍होंने नाम वापस ले लिया लेकिन यही दुनिया है जिसमें हम जीते हैं।"
"हमारे पास शमार जोसेफ़ भी है, हमारे पास मयंक भी है जो अच्‍छी गति से गेंदबाज़ी कर सकता है। उम्‍मीद है हम वुड के अनुभव तो नहीं लेकिन गति के साथ रिप्‍लेस कर लेंगे।"
LSG इस सप्‍ताह सीज़न का अपना पहला मैच खेलने के लिए जयपुर जाएगी, जहां रविवार की दोपहर को उनका सामना राजस्‍थान रॉयल्‍स से होगा।

मैट रॉलर ESPNcricinfo में असिस्‍टेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।