ख़बरें

मेरे इस्‍तीफ़े की ख़बरें निराधार : डॉमिंगो

बांग्‍लादेश के टेस्‍ट और वनडे के प्रमुख कोच इस समय परिवार संग साउथ अफ़्रीका में समय बिता रहे हैं

Russell Domingo wants to focus on the tier just below the top level

वनडे और टेस्‍ट में टीम के प्रमुख कोच बने रहेंगे डॉमिंगो  •  BCB

रसल डॉमिंगो ने टेस्ट और वनडे प्रारूप में बांग्लादेश के मुख्य कोच के रूप में अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। गुरुवार की सुबह कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि उन्होंने इस्तीफ़ा दे दिया है। डॉमिंगो और बीसीबी दोनों ने इस तरह के दावों का खंडन करते हुए कहा है कि उनका अनुबंध अगले साल नवंबर तक बरक़रार है।
इस समय साउथ अफ़्रीका में मौजूद डॉमिंगो ने कहा कि वह अक्‍तूबर में बांग्लादेश ए के साथ काम पर वापस लौट आएंगे, जिन्‍हें यूएई में अफ़ग़ानिस्‍तान ए का सामना करना है। इसके बाद दिसंबर में भारत के ख़‍िलाफ़ घर में होने वाली सीरीज़ की तैयारियों के लिए वह सीनियर टीम से जुड़ेंगे।
डॉमिंगो ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को बताया, "जो भी अफवाह मेरे इस्‍तीफ़े की चल रही हैं, वह सभी निराधार हैं। मैं हमारे क्रिकेट को वनडे और टेस्ट प्रारूप में उस स्थान पर पहुंचाने की कोशिश कर रहा हूँ जहां उसे होना चाहिए। मैं ए पक्ष के साथ काम करने के लिए अक्‍तूबर में अबू धाबी जा रहा हूं। इसके बाद मैं दिसंबर में राष्ट्रीय टीम से जुड़ूंगा। मैंने जो यात्रा शुरू की है, उसे जारी रखूंगा। मेरा अनुबंध नवंबर 2023 तक है। मैं अगले 15 महीनों के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं।"
बीसीबी ने डॉमिंगो की जगह श्रीधरन श्रीराम को इस सप्ताह की शुरुआत में टी20 टीम के प्रभारी के रूप में नियुक्त किया। हालांकि उन्होंने बाद में श्रीराम को "तकनीकी सलाहकार" बताया। डॉमिंगो ने उस समय कहा था कि वह इस व्यवस्था से ख़ुश हैं क्योंकि इससे उन्हें वनडे और टेस्ट टीमों की तैयारी के लिए और साथ ही साउथ अफ़्रीका में परिवार के साथ समय बिताने के लिए वक्‍़त मिलेगा।
डॉमिंगो ने सितंबर 2019 में यह पद संभाला था और आईसीसी वनडे सुपर लीग में बांग्‍लादेश को दूसरे स्‍थान पर पहुंचाया, साथ ही न्‍यूज़ीलैंड में बांग्‍लादेश को टेस्‍ट जितवाया। हालांकि टी20 में उनका रिकॉर्ड अच्‍छा नहीं रहा। वह इस साल केवल दो ही टी20 जीता पाए हैं।
बांग्‍लादेश अभी एशिया कप में अफ़ग़ानिस्‍तान और श्रीलंका का सामना करने के लिए दुबई में तैयारी कर रही है। इसके बाद वह न्यूज़ीलैंड में एक त्रिकोणीय टी20 सीरीज़ भी खेलेगी, जहां तीसरी टीम पाकिस्‍तान होगी। इसके बाद टीम टी20 विश्‍व कप के लिए ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होगी।

मोहम्‍मद इसाम ESPNcricinfo में बांग्‍लादेश के संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।