मैच (12)
T20 वर्ल्ड कप (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
SL vs WI [W] (1)
ख़बरें

रिचर्डसन की जगह मेरेडिथ हुए मुंबई की टीम में शामिल

कंधे की चोट के कारण बेंगलुरू के रीस टॉप्ली हुए आईपीएल से बाहर

Riley Meredith made inroads but it was too late, New Zealand vs Australia, 5th T20I, Wellington, March 7, 2021

राइली मेरेडिथ पिछले सीज़न भी मुंबई का हिस्सा थे  •  Getty Images

मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ राइली मेरेडिथ को उनके हमवतन चोटिल तेज़ गेंदबाज़ जाय रिचर्ड्सन की जगह चुना है। हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण रिचर्ड्सन की मार्च में सर्जरी हुई थी और वह आईपीएल से बाहर हो गए थे।
मेरेडिथ 1.50 करोड़ रूपये मे टीम से जुड़ेंगे। वह पिछले साल भी मुंबई दल के सदस्य थे और उन्हें नीलामी में एक करोड़ रूपये में ख़रीदा गया था। उन्होंने आठ मैचों में 8.42 की इकॉनमी से आठ विकेट लिए थे। हालांकि 2023 की नीलामी से पहले उन्हें मुंबई ने रिलीज़ कर दिया था। वह 2021 में पंजाब किंग्स की ओर से खेले थे।
इस साल के बीबीएल में मेरेडिथ ने 14 मैचों में 21 विकेट लिए थे और सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की सूची में संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर थे। 77 टी20 में मेरेडिथ के नाम 8.33 की इकॉनमी रेट से 100 विकेट हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया के लिए भी पांच अंतर्राष्ट्रीय मैच है। मुंबई इससे पहले श्रीलंकाई तेज़ गेंदबाज़ दुश्मांता चमीरा से भी बातचीत कर रही थी, लेकिन बात नहीं बनी। मुंबई को पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।
उधर बेंगलुरु के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ रीस टॉप्ली भी कंधे की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्हें मुंबई के ख़िलाफ़ पहले मैच के दौरान कंधे में चोट लगी थी। बेंगलुरू के प्रमुख कोच संजय बांगड़ ने कोलकाता के ख़िलाफ़ मैच के दौरान ब्रॉडकास्ट पर इस बात की पुष्टि की। हालांकि उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा अभी तक नहीं हुई है। इससे पहले विल जैक्स और रजत पाटीदार भी चोट के कारण बेंगलुरु की टीम से बाहर हो चुके हैं।
बांगड़ ने पुष्टि की कि श्रीलंकाई स्पिन ऑलराउंडर वनिंदु हसरंगा 10 अप्रैल को टीम से जुड़ेंगे, वहीं ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ जॉश हेज़लवुड के 14 अप्रैल तक टीम से जुड़ने की संभावना है। बांगड़ ने उम्मीद जताई कि हेज़लवुड 17 अप्रैल के मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।