मैच (15)
ENG v PAK (1)
ENG v PAK (W) (1)
T20WC Warm-up (6)
Vitality Blast (5)
CE Cup (2)
ख़बरें

बांग्लादेश ने श्रीधरन श्रीराम को टी20 सलाहकार नियुक्त किया

माना जा रहा है कि श्रीधरन टी20 टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्य करेंगे, वर्तमान मुख्य कोच रसल डॉमिंगो टेस्ट और वनडे टीमों का प्रभार संभालेंगे

Australia spin consultant Sridharan Sriram talks during a press conference, Pune, February 27, 2017

श्रीधरन श्रीराम ने भारत के लिए आठ वनडे खेले हैं  •  BCCI

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड(बीसीबी) ने भारत के पूर्व ऑलराउंडर श्रीधरन श्रीराम को बांग्लादेश की टी20 टीम के लिए तकनीकी सलाहकार नियुक्त किया है। उनका कार्यकाल इस महीने के अंत में शुरू हो रहे एशिया कप से अक्तूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप तक होगा। माना जा रहा है कि श्रीधरन टी20 टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्य करेंगे, वर्तमान मुख्य कोच रसल डॉमिंगो टेस्ट और वनडे टीमों का प्रभार संभालेंगे।
डॉमिंगो अपने भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को ढाका पहुंचने वाले हैं। गुरुवार को बीसीबी के अध्यक्ष नज़मुल हसन ने कहा कि वे एशिया कप के लिए "काफ़ी बदलाव" करने जा रहे हैं।
नज़मुल ने कहा, "जब टी20 मैचों की बात आती है तो हम मज़बूत टीम नहीं हैं और इसके बारे में कुछ करने के लिए हमने अपनी सोच और मानसिकता में बड़ा बदलाव लाने का फ़ैसला किया है। हम एशिया कप से नए सिरे से शुरुआत करना चाहते हैं और अगर हम अभी ऐसा नहीं करते हैं तो हमें विश्व कप में और भी बुरे परिणाम भुगतने होंगे। हमने पिछले टी20 विश्व कप में बेहद ख़राब प्रदर्शन किया है। हमें नहीं पता कि हम टी20 मैचों में बेहद साधारण नतीज़ों के घेरे से बाहर निकल पाएंगे या नहीं। चूंकि एशिया कप विश्व कप के बाद सबसे बड़ा मंच है, हम अपने खेलने के तरीक़े को बदलने और परिणाम हासिल करने की कोशिश करेंगे।"
हालांकि नज़मुल ने ज़ोर देकर कहा कि श्रीधरन सलाहकार हैं न कि कोच। उन्होंने कहा, "पहली बात यह है कि श्रीधरन हमारी शॉर्टलिस्ट में थे। वह 21 अगस्त की दोपहर को ढाका आ रहे हैं। वह कोच के रूप में कार्यभार नहीं संभाल रहे हैं। वह निश्चित रूप से मुख्य कोच नहीं हैं। वह एक तकनीकी सलाहकार के रूप में आ रहे हैं।"
श्रीधरन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ 2016 से छह साल तक सहायक कोच और स्पिन गेंदबाज़ी कोच के रूप में काम किया और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ एक भूमिका में हैं। ऑस्ट्रेलिया के साथ अपने समय में एडम ज़ैम्पा और ऐश्टन एगार पर उनका बड़ा प्रभाव था और नाथन लॉयन के साथ मिलकर क़रीब से काम किया।
उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और आरसीबी के साथ अपने कार्यकाल के दौरान ग्लेन मैक्सवेल को एक टी20 स्पिनर के रूप में विकसित करने पर भी काम किया है। श्रीधरन ने 2000 और 2004 के बीच भारत के लिए आठ एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने एक अर्धशतक बनाया और नौ विकेट चटकाए। उनका एक लंबा और प्रतिष्ठित प्रथम श्रेणी करियर है।
श्रीधरन बांग्लादेश के साथ अपने व्यापक कोचिंग अनुभव का अच्छा उपयोग करने के लिए उत्साहित हैं। उन्‍होंने कहा, "मैं अपने साथ 25 साल का क्रिकेट अनुभव और ऊंचे स्तर पर नौ साल की कोचिंग का अनुभव लेकर आया हूं। मैं बांग्लादेश के खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। मेरा मानना ​​​​है कि बांग्लादेश में सफ़ेद गेंद वाले क्रिकेट में बहुत बड़ी संभावनाएं हैं।"

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है।