मैच (15)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

आयरलैंड की टी20 विश्‍व कप टीम से ऐंडी मैक्ब्राइन बाहर

सिमी सिंह के अलावा डोहेनी, हैंड और ऑलफ़र्ट ने भी 15 सदस्‍यीय टीम में बनाई जगह

मैक्ब्राइन टी20 विश्व कप 2022 में आयरलैंड का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे  •  Corbis/Getty Images

मैक्ब्राइन टी20 विश्व कप 2022 में आयरलैंड का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे  •  Corbis/Getty Images

अगले महीने होने वाले टी20 विश्‍व कप टीम में आयरलैंड ने अपने ऑफ़ स्पिनर ऐंडी मैक्ब्राइन को नहीं चुना है। उन्‍होंने सिमी सिंह को जगह दी है। 15 सदस्‍यीय यह टीम युवा और अनुभवी खिलाड़‍ियों से भरी है।
युवाओं की बात की जाए तो टीम में ओपनिंग बल्‍लेबाज़ स्‍टीफ़न डोहेनी को टी20 अंतर्राष्‍ट्रीय में डेब्‍यू करना बाक़ी है। जबकि अफ़ग़ानिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ डेब्‍यू करने वाले तेज़ गेंदबाज़ी ऑलराउंडर फ़िन हैंड और केवल दो टी20 अंतर्राष्‍ट्रीय मैच खेलने वाले कॉनर ऑलफ़र्ट को भी टीम में चुना गया है।
32 टी20 अंतर्राष्‍ट्रीय खेलने वाले मैक्ब्राइन को टीम से बाहर कर दिया गया है, वह अगस्‍त में अफ़ग़ानिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ खेली गई पांच मैचों की सीरीज़ में दो मैच खेले थे। पिछले सात टी20 अंतर्राष्‍ट्रीय मैचों में उन्‍होंने 10.53 की इकॉनमी से केवल तीन ही विकेट लिए थे।
अगर पिछले 13 टी20 अंतर्राष्‍ट्रीय मैचों की बात करें तो आयरलैंड ने सात मैच हारे हैं और केवल तीन ही जीते हैं, जिसमें भारत और न्‍यूज़ीलैंड ख़‍िलाफ़ मैच शामिल हैं। यह तीन जीत उन्‍हें अफ़ग़ानिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ पांच मैचों की सीरीज़ में मिली। पिछले टी20 क्‍वालीफ़ायर के समय यह टीम श्रीलंका और नामीबिया के ख़‍िलाफ़ हारकर टी20 विश्‍व कप 2021 के मुख्‍य दौर से बाहर हो गई थी।
इस बार आयरलैंड को श्रीलंका, ज़ि‍म्‍बाब्‍वे और नामीबिया के साथ क्‍वालीफ़ाइंग ग्रुप बी में रखा गया है, जहां से दो टीम मुख्‍य दौर में प्रवेश करेंगी।
आयरलैंड की टीम : ऐंडी बैलबर्नी (कप्‍तान), पॉल स्‍टर्लिंग (उपकप्‍तान), मार्क एडेर, कर्टिस कैंफ़र, गैरेथ डेलेनी, जॉर्ज डॉकरेल, स्‍टीफ़न डोहेनी, फ़‍िन हैंड, जॉश लिटिल, बैरी मक्कार्थी, कॉनर ऑलफ़र्ट, सिमी सिंह, हैरी टेक्‍टर, लॉरकन टकर, क्रेग यंग