मैच (5)
एशिया कप (2)
ईरानी ट्रॉफ़ी (1)
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
लेजेंड्स लीग (1)
ख़बरें

अंडर-19 विश्व कप मैच में महसूस हुए भूकंप के झटके

क्वींस पार्क ओवल में आयरलैंड और ज़िम्बाब्वे के बीच चल रहे मैच के दौरान हुई यह घटना

Matthew Humphreys rocked Zimbabwe with figures of 10-1-32-3, Ireland vs Zimbabwe, Under-19 World Cup 2022, Port of Spain, January 29, 2022

ज़िम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच चल रहे मैच के दौरान खिलाड़ियों ने महसूस किए भूकंप के झटके  •  ICC/Getty Images

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में ज़िम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच चल रहे मैच में एक विचित्र घटना हुई। ज़िम्बाब्वे की बल्लेबाज़ी के दौरान पोर्ट ऑफ़ स्पेन के तट पर आए भूकंप के झटके क्वींस पार्क ओवर मैदान पर महसूस हुए। हालांकि इसका मैच पर कोई असर नहीं हुआ, कॉमेंटेटरों ने महसूस किए गए झटकों का वर्णन किया।
आयरलैंड के स्पिनर मैथ्यू हम्फ़्रीज़ छठे ओवर की पांचवीं गेंद डाल रहे थे जब मैच का प्रसारण कर रहा केमेरा ज़ोर-ज़ोर से हिलने लगा। खेल को रोका नहीं गया और बल्लेबाज़ ब्रायन बेनेट ने मिड ऑफ़ की दिशा में रक्षात्मक शॉट खेला। अगली ही गेंद को उन्होंने चौके के लिए भेज दिया जैसे कि कुछ हुआ ही न हो।
जैसे ही कैमेरा हिलने लगा, मैच पर कॉमेंट्री कर रहे ऐंड्रयू लियोनार्ड ने कहा, "मुझे लगता है कि धरती कांप रही है। (हंसते हुए) जी हां, सच में भूकंप आया है। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि बग़ल से कोई ट्रेन गुज़र रही हो लेकिन क्वींस पार्क ओवल का पूरा मीडिया सेंटर हिल रहा था।" इन झटकों ने मैच के प्रसारण में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं डाली।"
अपने-अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहने के बाद यह दोनों टीमें प्लेट-लीग में 9-12वें स्थान के लिए जद्दोजहद कर रही हैं। 31 जनवरी को प्लेट लीग का फ़ाइनल मुक़ाबला भी पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेला जाना है जिसके लिए यह दोनों टीमें अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं।
वेस्टइंडीज़ के चार देश इस प्रतियोगिता की सह-मेज़बानी कर रहे हैं। 5 फ़रवरी को एंटीगा में सुपर लीग का फ़ाइनल मैच खेला जाएगा।

श्रेष्ठ शाह (@sreshthx) ESPNcricinfo में सब-एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब-एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।