मैच (13)
IPL (2)
SA v SL (W) (1)
ACC Premier Cup (6)
Women's QUAD (4)
ख़बरें

डब्ल्यूपीएल : बेथ मूनी बनीं गुजरात जायंट्स की कप्तान

स्नेह राणा को उपकप्तान बनाया गया

मूनी के नाम टी20 विश्व कप फ़ाइनल में दो अर्धशतक हैं  •  ICC via Getty Images

मूनी के नाम टी20 विश्व कप फ़ाइनल में दो अर्धशतक हैं  •  ICC via Getty Images

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ बेथ मूनी को विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में गुजरात जायंट्स का कप्तान नियुक्त किया गया है, वहीं भारतीय ऑलराउंडर स्नेह राणा टीम की उपकप्तान बनाई गई हैं।
मूनी ने एक प्रेस स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, "मैं इस मिले मौक़े से बहुत ख़ुश हूं। इस टीम में स्नेह, मिताली राज, रेचल हेंस जैसी महत्वपूर्ण क्रिकेट शख़्सियत हैं, जो टीम की विकास-यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।"
मूनी 2018, 2020 और 2023 की ऑस्ट्रेलियाई विश्व विजेता टीम की सदस्य रह चुकी हैं। वह 2020 और 2023 फ़ाइनल की प्लेयर ऑफ़ द मैच भी थीं। उन्होंने 2022 में वनडे विश्व कप और राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण पदक भी जीता है। उनके नाम दो टी20 शतक भी हैं, इसके अलावा उन्होंने महिला बिग बैश लीग का ख़िताब भी तीन बार जीता है।
हालांकि किसी टी20 लीग में कप्तानी का यह पहला पूर्णकालिक अनुभव होगा। पिछले साल वह महिलाओं की हंड्रेड प्रतियोगिता में लंदन स्प्रिट के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज़ थीं। मूनी को गुजरात ने दो करोड़ रुपए में ख़रीदा था।
वहीं स्नेह ने भारत के लिए 25 टी20आई, 22 वनडे और एक टेस्ट खेला है। उन्हें गुजरात ने 75 लाख रुपये में ख़रीदा था। डब्ल्यूपीएल का पहला मैच शनिवार को गुजरात और मुंबई के बीच खेला जाएगा।