मैच (16)
आईपीएल (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
PAK v WI [W] (1)
CAN T20 (1)
ख़बरें

यश दयाल ने सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी कार्टून पोस्ट करने के लिए मांगी माफ़ी

उत्तर प्रदेश और गुजरात टाइटंस के तेज़ गेंदबाज़ का कहना है कि इंस्टाग्राम पर "ग़लती से" वह पोस्ट पब्लिश हो गया था

यश दयाल घरेलू क्रिकेट में उत्तरप्रदेश और आईपीएल में गुजरात टाइटंस की टीम से खेलते हैं  •  BCCI

यश दयाल घरेलू क्रिकेट में उत्तरप्रदेश और आईपीएल में गुजरात टाइटंस की टीम से खेलते हैं  •  BCCI

उत्तर प्रदेश और गुजरात टाइटंस के तेज़ गेंदबाज़ यश दयाल ने इंस्टाग्राम पर एक इस्लाम विरोधी कार्टून पोस्ट किया था। अब उन्होंने इस पोस्ट को हटाते हुए माफ़ी मांगी है। साथ ही यह कहा कि वह पोस्ट "ग़लती से" पब्लिश हो गया था।
यश ने भले ही इंस्टाग्राम से वह पोस्ट हटा लिया लेकिन उससे पहले ही उस पोस्ट के कई स्क्रीनशॉट लिए जा चुके थे। साथ ही उसे तेज़ी से अलग-अलग सोशल मीडिया पर शेयर भी किया जा रहा था। बाद में दयाल ने अंततः इंस्टाग्राम पर एक और पोस्ट करते हुए लिखा: "दोस्तो, मैं उस (इंस्टाग्राम) स्टोरी के लिए माफ़ी मांगता हूं, जो ग़लती से शेयर हो गई थी। कृप्या नफ़रत ना फैलाएं। मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं।"
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो ने इस विषय पर बीसीसीआई और गुजरात टाइटंस से उनकी टिप्पणी मांगी है। अगर उनका कोई जवाब आता है तो हम उसे इस स्टोरी में अपडेट कर देंगे।
क्या बीसीसीआई या गुजरात को दयाल के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने का विकल्प चुनना चाहिए? उनके पास 2021 से एक हाई-प्रोफ़ाइल मिसाल है, जब इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ ऑली रॉबिन्सन को आठ मैचों के लिए निलंबित कर दिया था। 2012 और 2014 के बीच पोस्ट किए गए नस्लवादी और सेक्सिस्ट ट्वीट्स की जांच के बाद उन पर लगभग 3.5 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया था।
26 वर्षीय दयाल 2018 से उत्तर प्रदेश के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। हालांकि इस साल 9 अप्रैल को अहमदाबाद में कोलकाता नाइट राइडर्स के एक मैच उनके एक ओवर में पांच सिक्सर लगने के बाद वह काफ़ी चर्चा में आ गए थे।
उसके बाद एक महीने से अधिक समय तक उन्होंने कोई मैच नहीं खेला। हालांकि उसके बाद उन्हें दो मैचों में खेलने का मौक़ा मिला।
आईपीएल 2022 से पहले गुजरात की टीम ने उन्हें ख़रीदा था। उन्होंने अपने डेब्यू सीज़न में नौ मैच खेले थे। इस दौरान उन्होंने 9.25 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 11 विकेट लिए थे।