मैच (21)
आईपीएल (4)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
NEP vs WI [A-Team] (1)
RHF Trophy (4)
ख़बरें

ACA के नोटिस पर हनुमा विहारी ने दी प्रतिक्रिया, NOC भी मांगा

विहारी ने एसोसिएशन पर राजनीतिक हस्तक्षेप सहित कई संगीन आरोप लगाए थे

विहारी ने नोटिस का अब तक कोई जवाब नहीं दिया है  •  Getty Images

विहारी ने नोटिस का अब तक कोई जवाब नहीं दिया है  •  Getty Images

हनुमा विहारी ने आंध्रा क्रिकेट एसोसिएशन (ACA) के दावे का खंडन किया है, जिसमें ACA ने कहा था कि विहारी ने कारण बताओ नोटिस का जवाब नहीं दिया है। विहारी ने कप्तानी से हटाए जाने के बाद आंध्रा क्रिकेट में राजनीतिक हस्तक्षेप का आरोप लगाया था।
25 मार्च को ACA ने विहारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जिसमें उनसे उनकी टिप्पणियों को लेकर ईमेल के ज़रिए जवाब मांगा गया था। ESPNcricinfo ने विहारी द्वारा ACA को दिया गया जवाब देखा है, जिसमें उन्होंने एसोसिएशन को बताया है कि उन्होंने अपने साथ हुए अनुचित व्यवहार के संबंध में सिर्फ़ तथ्यों को सामने रखा था।
विहारी ने ESPNcricinfo से कहा, "मैं यहां से जाना चाहता हूं और किसी और टीम के लिए खेलना चाहता हूं। मैंने ACA से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफ़िकेट (NOC) देने की मांग की है और अभी मैं उनके जवाब का इंतज़ार कर रहा हूं।"
गुरुवार दोपहर को पीटीआई ने अपनी एक रिपोर्ट में यह कहा था कि कप्तानी से हटाए जाने को लेकर विहारी की प्रतिक्रिया के एक महीने बाद ACA ने उनसे जवाब मांगा है, जिसका अब तक उन्होंने जवाब नहीं दिया है।
पीटीआई ने ACA के एक अधिकारी का हवाला देते हुए कहा था कि उस अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर विहारी को नोटिस जारी किए जाने की पुष्टि की है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि ACA अब इस मुद्दे को अधिक खींचना नहीं चाहता है।
अधिकारी ने कहा, "पिछले महीने बिना हमारे पास आए ही उन्होंने हम पर आरोप लगाए थे। यह नोटिस उनकी शिकायतें दर्ज करने का एक मौक़ा है। हम राज्य क्रिकेट को बढ़ाने में उनके योगदान का सम्मान करते हैं, इसलिए उन्हें अपनी बात रखने का एक मौक़ा दिया जा रहा है।"
रणजी ट्रॉफ़ी सेमीफ़ाइनल में मध्य प्रदेश से हारने के बाद विहारी ने कहा था कि वह अब आंध्रा के लिए फिर कभी नहीं खेलेंगे।
अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने कहा था कि टीम फ़ैसलों में राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण उन्होंने घरेलू सीज़न के बीच में ही इस्तीफ़ा दिया था।

शशांक किशोर ESPNcricinfo में सीनियर सब एडिटर हैं।