मैच (10)
MLC (2)
LPL (3)
TNPL (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
ENG v SL (U19) (1)
T20 Blast (1)
ख़बरें

घरेलू सीज़न 2024-25 के लिए भारतीय टीम का कार्यक्रम घोषित

भारत घरेलू सीज़न की शुरुआत बांग्लादेश के ख़िलाफ़ होने वाले टेस्ट सीरीज़ के साथ करेगा

Rohit Sharma speaks in the team huddle, Bangladesh vs India, T20 World Cup warm-up game, New York, June 1, 2024

सिंतबर में रोहित एंड कंपनी बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज़ खेलेगी  •  ICC/Getty Images

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 2024-25 सीज़न के लिए बहुप्रतीक्षित अंतर्राष्ट्रीय घरेलू सत्र के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है।
यह सीज़न सितंबर में शुरू होगा, जिसमें बांग्लादेश के ख़िलाफ़ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली जाएगी। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज़ होगी। चेन्नई में 19 सितंबर से पहला टेस्ट आयोजित किया जाएगा जबकि 27 सितंबर से कानपुर में दूसरा टेस्ट खेला जाएगा। इसके बाद तीन टी20 मैच धर्मशाला, दिल्ली और हैदराबाद में खेले जाएंगे।
बांग्लादेश का दौरा समाप्त होने के बाद न्यूज़ीलैंड की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए भारत आएगी। पहला टेस्ट 16 अक्तूबर से बेंगलुरु में शुरू होगा। इसके बाद पुणे 24 अक्टूबर से दूसरा टेस्ट और मुंबई 1 नवंबर से तीसरा टेस्ट का मेज़बानी करेगा।
नए साल की शुरुआत में इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी। पांच मैचों की टी20 सीरीज़ का प्रारंभ 22 जनवरी से चेन्नई में होगा। इसके बाद दूसरा टी20 कोलकाता में 25 जनवरी जनवरी को खेला जाएगा। राजकोट 28 जनवरी को, पुणे 31 जनवरी को और मुंबई 2 फरवरी को क्रमशः तीसरा, चौथा और पांचवां टी20 मैच की मेज़बानी करेगा। वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 6 फ़रवरी से नागपुर में होगी। इसके बाद कटक में 9 फ़रवरी और अहमदाबाद में 12 फरवरी को दूसरा और तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा।
ख़बर आगे जारी रहेगी