मैच (14)
सीपीएल (3)
यूएई बनाम बांग्लादेश (1)
रोड सेफ़्टी (3)
लेजेंड्स लीग (1)
इंडिया ए बनाम न्यूज़ीलैंड ए (1)
काउंटी डिवीज़न एक (1)
काउंटी डिवीज़न 2 (1)
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (1)
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (महिला) (1)
ख़बरें

आईएलटी20 प्रबंधक अन्य टी20 लीगों से तारीख़ों के टकराव को कम करने के प्रयास में

यूएई टी20 लीग बीबीएल, बीपीएल, और नई साउथ अफ़्रीकी लीग का आयोजन लगभग एक ही समय पर होने वाला है

Steve O'Keefe is congratulated after dismissing Josh Inglis with his first ball, Perth Scorchers vs Sydney Sixers, BBL 2021-22, final, Melbourne, January 28, 22

बीबीएल और आईएलटी20 लीग एक ही साथ आयोजित होने वाला है  •  Getty Images

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने कहा है कि यूएई के आईएलटी20 के आयोजक ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ़्रीका में अपने समकक्षों के साथ काम कर रहे हैं ताकि उनकी टी20 लीग के साथ मैचों की तारीख़ में कम से कम टकराव हो।
आईएलटी20 जनवरी में आयोजित होने वाला है। अगर इस लीग में खिलाड़ियों के पारिश्रमिकी को देखें तो इस मामले में यह आईपीएल के बाद दूसरी सबसे आकर्षक टी20 लीग होगी। इस लीग में कुछ छह टीमें होंगी और इसके उद्घाटन संस्करण में ही यह साउथ अफ़्रीका, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की घरेलू टी20 लीग के साथ एक ही समय पर टकराएगी।
उस्मानी ने कहा कि 6 जनवरी से 12 फरवरी तक की विंडो को आईएलटी20 के लिए चुना गया था क्योंकि "यूएई में खेलने के लिए यह सबसे सही समय है।"
उस्मानी ने कहा, "हालांकि यह विंडो हमारे उद्देश्य के अनुकूल है, हम तारीख़ों के टकराव को कम करने की दिशा में विभिन्न बोर्डों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।"
आईएलटी20 लीग में जिस तरीक़े से खिलाड़ियों को फ़ीस दी जा रही है, वह एक चर्चा का विषय बना हुआ है। इसके कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अपने खिलाड़ियों के साथ बात करनी पड़ी ताकि वे यूएई के टी20 लीग में शामिल ना होकर अपने घरेलू टी20 लीग में शामिल हों। ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग 13 दिसंबर से 12 फ़रवरी तक आयोजित किया जाएगा। क्रिस लिन पहले यूएई के लीग में शामिल होने वाले थे लेकिन शायद उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से इसकी अनुमति नहीं मिलेगी। उसी तरह से डेविड वॉर्नर भी आईएलटी20 लीग में शामिल नहीं होंगे, उम्मीद है कि उन्हें बीबीएल में बढ़िया डील मिलने वाली है।
उस्मानी ने कहा "हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और विश्व के अन्य क्रिकेट बोर्ड के साथ संपर्क में हैं ताकि हमारे टी20 लीग के साथ उनके कार्यक्रम में कोई टकराव ना हो। हम चाहते हैं कि विश्व के ज़्यादातर खिलाड़ी इस लीग में शामिल हों।"
उन्होंने कहा, "हमारी टीम लीग के उद्घाटन संस्करण में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों के आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने और सुरक्षित करने के लिए खिलाड़ियों, खिलाड़ियों के एजेंटों और विभिन्न बोर्डों के साथ काम कर रही है।"
उन्होंने कहा, "हमारी टीम लीग के उद्घाटन संस्करण में भाग लेने के लिए पहचाने गए खिलाड़ियों से और उनके एजेंट से लगातार बात की जा रही है ताकि वे अपने बोर्ड से आवश्यक अनुमति प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए कई क्रिकेट बोर्ड से लगातार वार्ता की जा रही है।"