मैच (7)
AFG v IRE (1)
WPL (1)
PSL 2024 (1)
NZ v AUS (1)
Nepal Tri-Nation (1)
Durham in ZIM (1)
QAT v HKG (1)
ख़बरें

मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हुए हेज़लवुड

उनकी जगह जाय रिचर्ड्सन ले सकते हैं

हेज़लवुड को एहतियातन आराम दिया गया है और वह अब बॉक्सिंग टेस्ट की तैयारी करेंगे  •  Getty Images

हेज़लवुड को एहतियातन आराम दिया गया है और वह अब बॉक्सिंग टेस्ट की तैयारी करेंगे  •  Getty Images

मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ जॉश हेज़लवुड ऐडिलेड में होने वाले दूसरे ऐशेज़ टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उन्हें गाबा टेस्ट के दौरान यह खिंचाव हुआ था। इसका मतलब है कि वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ जाय रिचर्ड्सन को इस डे नाइट टेस्ट में खेलने का मौक़ा मिल सकता है।
हेज़लवुड ने गाबा टेस्ट के चौथे दिन गेंदबाज़ी की थी। इसी दौरान उन्हें यह खिंचाव महसूस हुआ। स्कैन से पता चला है कि यह एक मामूली खिंचाव है लेकिन लंबी ऐशेज़ श्रृंखला को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है।
हेज़लवुड अब सिडनी लौट चुके हैं, जहां पर वह मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारी करेंगे। उनकी जगह संभवतः रिचर्ड्सन लेंगे, जिन्होंने इस साल शेफ़ील्ड शील्ड में 13.43 की शानदार औसत से 23 विकेट लिए हैं। उन्होंने इससे पहले 2019 में श्रीलंका के ख़िलाफ़ दो टेस्ट मैच खेला था। अपने डेब्यू मैच में उन्होंने 5/45 के आंकड़े दर्ज किए थे।
हालांकि उनके सामने माइकल नेसर का भी विकल्प उपलब्ध होगा, जिन्होंने इसी हफ़्ते इंग्लैंड लायंस के ख़िलाफ़ पारी में 5/29 के आंकड़े दर्ज करते हुए मैच में कुल सात विकेट लिए। डेविड वॉर्नर को पहले टेस्ट के दौरान चोट लगने के बावजूद भी ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए अपने दल में रखा है और कोई बदलाव नहीं किया है।