मैच (9)
ज़िम्बाब्वे बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
बीबीएल (1)
आईएलटी20 (2)
बीपीएल 2023 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (1)
सुपर स्मैश (1)
एसए20 (1)
ख़बरें

अफ़ग़ानिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ वनडे सीरीज़ में लक्षण, रजिता और कुमारा की वापसी

राजापक्षा को भी टीम में चुना गया था लेकिन उन्‍होंने परिवार के साथ समय बिताने के लिए ब्रेक लिया

वनडे विश्‍व की तैयारियों की शुरुआत करने उतरेगी श्रीलंकाई टीम  •  ICC/Getty Images

वनडे विश्‍व की तैयारियों की शुरुआत करने उतरेगी श्रीलंकाई टीम  •  ICC/Getty Images

अफ़ग़ानिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ होने वाली तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज़ के लिए श्रीलंका ने मात्र एक दिन पहले 16 सदस्‍यीय दल की घोषणा की। ऑस्‍ट्र‍ेलिया के ख़ि‍लाफ़ पिछले साल की शुरुआत में श्रीलंकाई टीम में शामिल धनंजय लक्षण, कसुन रजिता, अशेन बंदारा और लाहिरू कुमारा की टीम में वापसी हुई है।
जिसका मतलब है कि चमिका करुणारतना, निरोशन डिकवेला, नुवान तुषारा, रमेश मेंडिस, प्रवीण जयविक्रमा, जेफ़्री वानडर्से और लाह‍िरू मदुशंका की टीम में जगह नहीं बनी। वहीं तेज़ गेंदबाज़ दुश्‍मांता चमीरा ऑस्‍ट्रेलिया में अपनी लंबे समय से चली आ रही चोट का इलाज करा रहे हैं इसी वजह से वह टीम में जगह नहीं बना सके। भनुका राजापक्षा को टीम में शामिल किया गया था, ख़ुद को अनुपलब्‍ध बताया चूंकि वह परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं।
ऑस्‍ट्रेलिया में गिरफ़्तार हुए दनुष्‍का गुणातिलका को भी टीम में नहीं चुना गया है।
करुणारत्‍ना पर टी20 विश्‍व कप में श्रीलंका के खिलाड़ी करार को तोड़ने पर एक साल का प्रतिबंध लगा है। उनका टीम में नहीं चुना जाना एक बड़ा झटका है क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलिया से सीरीज़ के दौरान वह वनडे मैचों में दो बार प्‍लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए थे।
धनंजय लक्षन को करुणारत्‍ने के विकल्‍प के तौर पर चुना गया है। 24 वर्षीय ऑलराउंडर लक्षन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में हाल में बल्‍ले और गेंद से अच्‍छे दिखे हैं। उम्‍मीद है कि वह श्रीलंका की सफ़ेद गेंद की टीम में लगातार खेलते दिखेंगे।
एक और खिलाड़ी श्रीलंका की अंडर 19 टीम के कप्‍तान दुनिथ वेल्‍लालगे रहे जिन्‍होंने इस साल की शुरुआत में ऑस्‍ट्रेलिया के ख़‍िलाफ़ अच्‍छा प्रदर्शन किया था।
वहीं कुसल मेंडिस, पथुम निसांका, चरिथ असलंका, धनंजय डीसिल्‍वा, दिनेश चांदीमल, अशेन बंदारा और कप्‍तान दसून शानका बल्‍लेबाज़ी की कमान संभालेंगे।
वनिंदु हसरंगा भी बल्‍लेबाज़ी कर सकते हैं, जबकि महीश थीक्षणा स्पिन गेंदबाज़ी की कमान संभालेंगे और वेल्‍लागे और डीसिल्‍वा उनको सपोर्ट देंगे।
लाहिरू कुमारा, रजिता, प्रमोद मदुशन और असिता फ़र्नाडो तेज़ गेंदबाज़ी की कमान संभालेंगे। उनका साथ शानका और लक्षण देंगे।
श्रीलंकाई दल: दसून शानका (कप्‍तान), पथुम निसांका, धनंजय डीसिल्‍वा, चरिथ असलंका, दिनेश चांदीमल, कुसल मेंडिस, वनिंदु हसरंगा, धनंजय लक्षण, कसुन रजिता, महीश थीक्षना, प्रमोद मदुशन, असिता फ़र्नाडो, अशेन बंदारा, लाहिरू कुमारा, दुनिथ वेल्‍लालगे।