मैच (16)
आईपीएल (1)
ENG v PAK (W) (1)
WI vs SA (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (1)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

सनराइज़र्स हैदराबाद ने हसरंगा की जगह श्रीलंका के वियाष्कांत को चुना

कलाई के स्पिनर ILT20 में माय एमिरेट्स के लिए खेले थे और श्रीलंका के लिए एक टी20आई खेले हैं

Vijayakanth Viyaskanth picked up three top-order wickets, Kandy Falcons vs Jaffna Kings, LPL 2022, Qualifier 1, Colombo, December 21, 2022

हसरंगा की जगह सनराइज़र्स के लिए खेलेंगे वियाष्‍कांत  •  SLC

सनराइज़र्स हैदराबाद ने चोटिल वनिंदु हसरंगा की जगह श्रीलंका के ही कलाई के स्पिनर विजयकांत वियाष्‍कांत को चुना है। हसरंगा ऐड़ी में दर्द के कारण शनिवार को आधिकारिक तौर पर IPL 2024 से बाहर हो गए थे
वियाष्‍कांत दिसंबर 2020 में उभरे जब वह 18 साल और 364 दिनों की उम्र में जाफ़ना स्‍टालियंस से खेलते हुए लंका प्रीमियर लीग में उतरने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने। इस टूर्नामेंट में वह श्रीलंका के उत्‍तरी हिस्‍से जाफ़ना से आने वाले पहले खिलाड़ी भी बने था। यह वही हिस्‍सा है जहां सालों तक गृह युद्ध छिड़ा था।
22 साल के वियाष्‍कांत ने अभी तक ">एक ही टी20आई खेला है जो 2023 एशियन गेम्‍स में था। ILT20 में माय एमिरेट्स के लिए खेलते हुए उन्‍होंने चार मैचों में आठ विकेट अपने नाम किए थे। वह BPL में चटगांव चैलेंजर्स और LPL में जाफ़ना किंग्‍स के लिए खेलते हैं।
33 टी20 में वियाष्‍कांत की 18.78 की औसत, 6.76 की इकॉनमी और 16.6 का स्‍ट्राइक रेट है। राजस्‍थान रॉयल्‍स के डायरेक्‍टर ऑफ़ क्रिकेट कुमार संगकारा उनको पिछले IPL सीज़न नेट गेंदबाज़ के तौर पर लेकर आए थे। अब वह श्रीलंका के एक और खिलाड़ी मुथैया मुरलीधरन के साथ काम करेंगे, जो सनराइज़र्स में गेंदबाज़ी कोच हैं।
पिछले सप्‍ताह की शुरुआत तक सनराइज़र्स को उम्‍मीद थी कि हसरंगा टीम में शामिल हो सकते हैं और दुबई में उनके विशेषज्ञ से ली गई सलाह की जानकारी का इंतज़ार कर रहे थे। रविवार को श्रीलंका क्रिकेट ने BCCI से संपर्क किया और कहा कि हसरंगा जून-जुलाई में होने वाले टी20 विश्‍व को देखते हुए IPL से बाहर हो गए हैं।
हसरंगा को सनराइज़र्स ने पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी में 1.5 करोड़ में ख़रीदा था। इससे पहले 2022 में रिलीज़ करने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उनको 10.75 करोड़ में ख़रीदा था।