मैच (13)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
USA vs BAN (1)

'भारत में टेस्ट सीरीज़ जीतना ऐशेज़ से भी बड़ा'

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के अनुसार अगर वे सीरीज़ जीतते हैं तो यह उनके करियर का हाईलाइट होगा

Pat Cummins and Andrew McDonald at a press conference in Bengaluru, February 4, 2023

पैट कमिंस: 'अगर हम यहां जीतते हैं तो यह हमारे करियर का हाईलाइट होगा'  •  Associated Press

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के अनुसार भारत में टेस्ट सीरीज़ जीतना ऐशेज़ से भी बड़ा है। वे इसे 'टेस्ट क्रिकेट में सबसे कठिन चुनौती' मानते हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के आधिकारिक वेबसाइट पर बात करते हुए स्मिथ ने कहा, "भारत में टेस्ट सीरीज़ क्या एक टेस्ट जीतना भी बहुत कठिन काम है। अगर हम ऐसा कर पाते हैं तो यह बड़ी बात होगी। अगर आप भारत में जीतते हैं, तो यह ऐशेज़ से भी बड़ी जीत है।"

वॉर्नर ने कहा कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों का सामना करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा, "पिछले ऐशेज़ जीत का हिस्सा होना ठीक है, लेकिन भारत को भारत में हराना हमारे लिए सबसे कठिन चुनौती है। मैं इस मुश्किल सीरीज़ के लिए उत्साहित हूं।"
"मज़बूत भारतीय टीम और कठिन विदेशी परिस्थितियों को देखते हुए यह हमारे लिए सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है"
मिचेल स्टार्क
वहीं तेज़ गेंदबाज़ जॉश हेज़लवुड ने कहा, "हम भारत में बहुत कम जीतते हैं और यहां पर हमें लंबे समय बाद ही जीत मिलती है। दुनिया में क्रिकेट खेलने वाले देशों में सबकी यही इच्छा होती है कि वे भारत जाएं और वहां टेस्ट सीरीज़ जीतें।"

चोट के कारण हेज़लवुड और मिचेल स्टार्क पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। स्टार्क ने कहा, "यहां पर सीरीज़ जीतना ताज जीतने के बाराबर है। यह हमारे लिए बहुत विशेष होगा। मज़बूत भारतीय टीम और कठिन विदेशी परिस्थितियों को देखते हुए यह हमारे लिए सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है।"

कप्तान पैट कमिंस ने भी अपने साथियों की बातों को दोहराया और कहा, "भारत में सीरीज़ जीतना इंग्लैंड में ऐशज़ जीतने के बराबर या उससे कहीं अधिक है। अगर हम ऐसा करते हैं तो सभी खिलाड़ियों के करियर का यह हाईलाइट होगा।"