मैच (21)
ENG v WI (1)
Legends WC (3)
MLC (2)
T20 Blast (9)
RHF Trophy (1)
ENG v NZ (W) (1)
ZIM v IND (1)
LPL (1)
TNPL (2)
ख़बरें

हसन अली, हारिस रउफ़ की पाकिस्तानी टी20 टीम में वापसी

टीम में कई चोटिल खिलाड़ी शामिल, लेकिन मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज़ को उनके फ़िट होने का भरोसा

Hasan Ali is all smiles after getting rid of Shai Hope, Pakistan vs West Indies, 3rd men's ODI, Multan, June 12, 2022

हसन अली ने आख़िरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय 2022 में खेला था  •  PCB

ओसामा मीर और ज़मान ख़ान को आयरलैंड और इंग्लैंड के ख़िलाफ़ होने वाली टी20 सीरीज़ के लिए 18-सदस्यीय पाकिस्तानी दल में जगह नहीं मिली है। 2022 में अपना आख़िरी टी20आई खेलने वाले हसन अली की वापसी हुई है। पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में चोटिल होने वाले हारिस रउफ़ और आग़ा सलमान भी टीम में वापस आए हैं। न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ में चोट के कारण नहीं खेलने वाले मोहम्मद रिज़वान, आज़म ख़ान और इरफ़ान ख़ान भी टीम में वापस आए हैं।
मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज़ ने कहा, "रिज़वान, हारिस, इरफ़ान और आज़म की चोटों का मूल्यांकन किया जा रहा है और उसमें महत्वपूर्ण सुधार हुआ है। हमें उम्मीद है कि आयरलैंड के ख़िलाफ़ पहले मैच से पहले ये सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फ़िट हो जाएंगे।"
न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले उस्मान ख़ान, मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम टीम में बरक़रार हैं, वहीं ऑलराउंडर आमेर जमाल और मोहम्मद आसिफ़ जगह नहीं बना पाए हैं। हसन और जमाल दोनों फ़िलहाल इंग्लैंड में हैं और काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। हसन ने इस साल के PSL में 8.26 की इकॉनमी से रन देते हुए 14 विकेट लिए थे, लेकिन उनका चयन न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ में नहीं हुआ था।
पाकिस्तान को आयरलैंड में तीन और इंग्लैंड में चार टी20आई खेलना है। आयरलैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ 10 मई से शुरू होगा, वहीं इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ का पहला मैच 22 मई को खेला जाएगा। जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए नामों की सार्वजनिक घोषणा करने की आख़िरी तारीख़ 25 मई है।

पाकिस्तानी दल

बाबर आज़म (कप्तान), अबरार अहमद, आज़म ख़ान, फ़ख़र ज़मान, हारिस रउफ़, हसन अली, इफ़्तिख़ार अहमद, इमाद वसीम, अब्बास अफ़रीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), इरफ़ान ख़ान, नसीम शाह, सईम अयूब, सलामान अली आग़ा, शादाब ख़ान, शाहीन शाह अफ़रीदी, उस्मान ख़ान