मैच (19)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
ख़बरें

वनडे गेंदबाज़ी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंची झूलन

बल्लेबाज़ी रैंकिंग में नंबर एक से नंबर तीन पर खिसकी मिताली

आलराउंडर्स की सूची में भी झूलन की टॉप-10 में वापसी  •  Albert Perez/Getty Images

आलराउंडर्स की सूची में भी झूलन की टॉप-10 में वापसी  •  Albert Perez/Getty Images

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली भारत की अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी आईसीसी की वनडे गेंदबाज़ी रैंकिंग में दो स्थान की बढ़ोतरी के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। हालांकि भारतीय कप्तान मिताली राज को बल्लेबाज़ी रैंकिंग में नंबर एक का स्थान गंवाना पड़ा है और वह अब लिज़ली ली और एलिसा हीली के बाद तीसरे स्थान पर हैं।
झूलन ने हाल ही में ख़त्म हुई ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में तीन मैचों में 28.75 की औसत से चार विकेट लिया। इसके अलावा उन्होंने तीसरे मैच में मैच जिताऊ 37 रन की पारी भी खेली थी। इसकी बदौलत वह आलराउंडर्स की रैंकिंग में भी टाप-10 में वापसी करने में सफल हो पाई हैं। वह इस सूची में 10वें स्थान पर हैं।
तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में 16, 86, 22 का स्कोर करने वाली सलामी बल्लेबाज़ स्मृति मांधना को भी रैंकिंग में एक स्थान का फ़ायदा हुआ है और वह अब नंबर छह पर हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की बात करें तो एलिसा हिली, बेथ मूनी और एश्ले गार्डनर ने शीर्ष 10 में प्रवेश किया है। सिर्फ़ दो पारियों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 177 रन बनाने वाली मूनी को आठ स्थान का फ़ायदा हुआ है और वह अब नंबर आठ पर हैं। वहीं 77 और 35 का स्कोर करने वाली हीली अब दूसरे स्थान पर हैं।
गार्डनर आलराउंडर्स की सूची में छठे स्थान पर हैं, जबकि भारत के ख़िलाफ़ एक भी विकेट प्राप्त नहीं कर सकने वाली एलिस पेरी इस सूची के शीर्ष से खिसकर तीसरे स्थान पर आ गई हैं। साउथ अफ़्रीका की मारिज़ान कैप ने उनकी जगह पर शीर्ष स्थान पाया है।
वहीं न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में 4-1 से जीत दर्ज करने वाली इंग्लैंड के खिलाड़ियों ख़ासकर गेंदबाज़ों को भी रैंकिंग में फ़ायदा हुआ है। आन्या श्रबसोल चार स्थान के सुधार के साथ नौवें स्थान पर पहुंची हैं, वहीं केट क्रॉस ने भी पांच स्थान के सुधार के साथ शीर्ष दस में प्रवेश किया है। वह दसवें स्थान पर हैं।