मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

बोलिंग कोच चार्ल लेंगवेल्ट और तेज़ गेंदबाज़ जूनियर डाला श्रीलंका दौरे से बाहर

साउथ अफ़्रीका 2019-20 के बाद पहली बार बैटिंग सलाहकार के साथ किसी दौरे पर जाएगी

कोविड नियमों के कारण डाला श्रीलंका दौरे से बाहर  हो गए हैं  •  AFP

कोविड नियमों के कारण डाला श्रीलंका दौरे से बाहर हो गए हैं  •  AFP

श्रीलंका में आगामी हफ़्ते शुरू होने वाले सफ़ेद गेंद की सीरीज़ से साउथ अफ़्रीका के बोलिंग कोच चार्ल लेंगवेल्ट और तेज़ गेंदबाज़ जूनियर डाला दौरे से बाहर हो गए हैं। दोनों को हाल ही में कोविड हुआ था और अब नेगेटिव टेस्ट आने के बावजूद श्रीलंका सरकार के 21 दिनों तक कोविड मुक्त होने के नियमानुसार दोनों के नाम दौरे से वापस लिए गए हैं । साउथ अफ़्रीका के लिए पांच वनडे और नौ टी20 खेल चुके लूथो सीपामला, डाला की जगह लेंगे. वहीं नॉर्थंस के कोच मांडला माशिम्बी बोलिंग कोच की भूमिका में दिखेंगे। माशिम्बी हाल ही में वेस्टइंडीज़ सीरीज़ में भी टीम का हिस्सा थे जब उन्होंने सहायक कोच इनॉक अंक्वे का स्थान टेस्ट मैचों के दौरान लिया था। अंक्वे निजी कारणों से वापस घर गए थे।
साउथ अफ़्रीका 2019-20 सीज़न के बाद पहली बार बैटिंग सलाहकार के साथ दौरे पर जाएंगे, जब जाक कैलिस टीम से जुड़े थे। ज़िम्बाब्वे और लायंस टीम से जुड़े रह चुके कोच जस्टिन सैमंस इस भूमिका को अदा करेंगे। यानि नील मैकेंज़ी, जो हर उम्र के स्तर पर पुरुष और महिला टीमों की बैटिंग देखते हैं, श्रीलंका नहीं जाएंगे।
साउथ अफ़्रीका तीन वनडे और तीन टी20 खेलने के लिए कोलंबो कल रवाना होगा। वनडे के लिए क्विंटन डिकॉक, लुंगिसानी एनगिडी और डेविड मिलर उपलब्ध नहीं हैं मगर तीनों की टी20 सीरीज़ में वापसी की पूरी उम्मीद है।

फ़िरदौस मून्डा Espncricinfo की साउथ अफ्रीकी संवाददाता हैं। अनुवाद Espncricinfoहिंदी के सीनियर सहायक एडिटर और स्थानीय भाषा लीड देबायन सेन ने किया है।