मैच (15)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

IPL 2024 : पैट कमिंस होंगे SRH के नए कप्तान

कमिंस साउथ अफ़्रीका के ऐडन मारक्रम की जगह लेंगे

कमिंस को हैदराबाद ने ऑक्शन में ख़रीदा था  •  Getty Images

कमिंस को हैदराबाद ने ऑक्शन में ख़रीदा था  •  Getty Images

सनराइज़र्स हैदराबाद ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को अपनी टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। कमिंस बतौर कप्तान साउथ अफ़्रीका के ऐडन मारक्रम की जगह लेंगे। मारक्रम ने 2023 के सीज़न में हैदराबाद की कप्तानी की थी।
कमिंस ने इससे पहले IPL या किसी भी उच्च स्तरीय टी20 क्रिकेट में कप्तानी नहीं की है लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए सफल कप्तानी करने का इनाम मिला है। कमिंस की कप्तानी में पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराते हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और एकदिवसीय विश्व कप जीता था।
कमिंस ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए पिछले IPL सीज़न से अपना नाम वापस ले लिया था। हालांकि वह इस बार IPL के ऑक्शन में शामिल हुए और उन्हें हैदराबाद ने 20 करोड़ की रक़म पर ख़रीद लिया। कमिंस के अलावा हैदराबाद के पास ट्रैविस हेड, मारक्रम, फ़ज़ल हक़ फ़ारूकी, हाइनरिक क्लासन, मार्को यानसन जैसे खिलाड़ियों के रूप में विदेशी खिलाड़ियों का एक अच्छा पूल है। कमिंस को कप्तान नियुक्त किए जाने से पहले हैदराबाद ने अपने गेंदबाज़ी कोच में भी बदलाव किया है।
आगामी IPL में हैदराबाद को अपना पहला मैच 23 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ कोलकाता में खेलना है। जबकि हैदराबाद का अगला मैच 27 मार्च को अपने होम ग्राउंड पर मुंबई के ख़िलाफ़ होगा।